• Sat. Oct 23rd, 2021

मेरी फसल मेरा ब्यौरा खरीफ की फसलों का पंजीकरण हेतू पोर्टल 1 अक्तूबर से 3 अक्तूबर तक किसानों के लिए पुन: उपलब्ध हैं:-एसडीएम नीरज।

Byadmin

Oct 1, 2021

मेरी फसल मेरा ब्यौरा खरीफ की फसलों का पंजीकरण हेतू पोर्टल 1 अक्तूबर से 3 अक्तूबर तक किसानों के लिए पुन: उपलब्ध हैं:-एसडीएम नीरज।
नारायणगढ़/अम्बाला, एक अक्तूबर:-
 एसडीएम नीरज ने कहा कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा खरीफ की फसलों के पंजीकरण हेतू पोर्टल 1 अक्तूबर से 3 अक्तूबर तक किसानों के लिए पुन: उपलब्ध हैं। किसानों द्वारा अपने कृषि उत्पादों को मंडियों में बेचने तथा सरकार द्वारा चलाई गई कृषि योजनाओं का लाभ उठाने हेतू अपनी फसलों का पंजीकरण मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अति आवश्यक हैं।
एसडीएम नीरज ने बताया कि जो किसान पहले पंजीकरण नहीं करवा पाए वे तुरन्त पंजीकरण करवा सकते हैं। किसानों के लिए अपनी फसलों के पंजीकरण हेतू परिवार पहचान पत्र का होना अनिवार्य हैं, इतना ही नहीं किसान अपनी फसल से सम्बधिंत शिकायत पोर्टल पर दर्ज करवा सकते हैं। इसके लिए अधिक जानकारी हेतू टोल फ्री नम्बर – 1800-180-2117 पर सम्पर्क किया जा सकता हैं। विभागीय वैबसाईट द्धह्लह्लश्चह्य://द्घड्डह्यड्डद्य.द्धड्डह्म्4ड्डठ्ठड्ड.द्दश1.द्बठ्ठ/ पर भी जानकारी हासिल की जा सकती हैं।

11 thoughts on “मेरी फसल मेरा ब्यौरा खरीफ की फसलों का पंजीकरण हेतू पोर्टल 1 अक्तूबर से 3 अक्तूबर तक किसानों के लिए पुन: उपलब्ध हैं:-एसडीएम नीरज।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *