• Sat. Oct 23rd, 2021

मेजर शहीद अमित आहुजा की 21वीं शहादत के मौके पर आज डीएवी कालेज (लाहौर) अम्बाला शहर में 20वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

Byadmin

Sep 24, 2021

अम्बाला, 24 सितम्बर:- मेजर शहीद अमित आहुजा की 21वीं शहादत के मौके पर आज डीएवी कालेज (लाहौर) अम्बाला शहर में 20वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचकर रक्तदाताओं को बैज लगाकर रक्तदान करने  के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया। इससे पहले उन्होंने मेजर शहीद अमित आहुजा की फोटो के समक्ष पुष्प अपर्ण कर उन्हें नमन भी किया।
श्री गोयल ने इस मौके पर कहा कि अम्बाला की धरती के महान सपूत एवं भारत माता के सपूत मेजर शहीद अमित आहुजा की शहादत के मौके पर उनके परिजनों एवं डीएवी संस्था द्वारा हर वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करने के कार्य की सराहना की और कहा कि इसी कड़ी में आज 20वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें युवाओं के साथ-साथ अन्य लोगों ने आकर स्वेच्छा से रक्तदान करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मेजर शहीद अमित आहुजा ने अपना सर्वस्व भारत के लोगों के लिए एवं देश की रक्षा के लिए न्यौछावर कर दिया है। समाज के लोगों द्वारा उनकी शहादत के मौके पर रक्तदान करके उन्हें भावांजली, रक्ताजंली, पुष्पांजली अर्पित कर रहे हंै वह समाज के लिए एक अच्छा संदेश है एवं प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने मेजर शहीद अमित आहुजा द्वारा व देश की रक्षा के लिए किए गये कार्य की सराहना कर आहुजा परिवार को नमन किया।
उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि देश है तो हमारा आस्तित्व है, देश को जो याद नहीं करता, देश के लिए नहीं लड़ते तो हम नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि हमें अपनी युवा पीढ़ी को शहीदों की गौरव गाथाओं के बारे में बताना चाहिए ताकि उनमें भी देशभक्ति की भावना पैदा हो सके। उन्होंने आज इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों से आहवान किया है कि चाहे कोई भी फोर्स से हो, वायुसेना से, नेवी से, आर्मी से या डिफैंस की नौकरी में कार्य कर रहा हो या शहीदों के परिजनों को, ऐसे सभी लोगों को सम्मान देने का काम करना चाहिए। शह्वह्म् ह्यशद्यद्बस्रद्गह्म् द्घद्बह्म्ह्यह्ल को हमें अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। यदि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मॉल, ऐयरपोर्ट पर सेना से सम्बन्धित कर्मचारी या उनके परिजन यदि लाईन में खड़े हों तो उन्हें सम्मान देते हुए उन्हें आगे आने का अवसर दें। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा कार्य करना चाहिए जिससे सोल्र्जस व उनके परिजनों के मन में गर्व की अनुभूति हो और हमारे मन में सम्मान की अनुभूति हो।
इस मौके पर विधायक असीम गोयल ने मेजर शहीद अमित आहुजा के भाई अतुल आहुजा व उनके परिजनों का सम्मान करने के साथ-साथ कार्यक्रम में पहुंचे सभी रक्तदाताओं को इस पुनीत कार्य के लिए उनका आभार व्यक्त किया। यहां पहुंचने पर डीएवी कालेज संस्था के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह व पुष्प गुच्छ देकर उनका भव्य अभिनंदन किया।
इस अवसर पर अमर शहीद मेजर अमित आहुजा के भाई अतुल आहूजा, मनोनीत पार्षद संदीप सचदेवा, डा0 सुनील सादिक, प्रिंसीपल प्रोफेसर सालील, संजीव गोयल टोनी, सौरभ, निरवैर विर्क, अर्पित अग्रवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।
One thought on “मेजर शहीद अमित आहुजा की 21वीं शहादत के मौके पर आज डीएवी कालेज (लाहौर) अम्बाला शहर में 20वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed