• Fri. Oct 22nd, 2021

मुख्य सचिव विजय वर्धन ने आज वीसी के माध्यम से हरियाणा लोक सेवा आयोग के माध्यम से 12 सितम्बर को एचसीएस एवं एलाईड सर्विसिस की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा के आयोजन को लेकर प्रदेशभर के उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Byadmin

Sep 2, 2021

अम्बाला, दो सितम्बर:- हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने आज वीसी के माध्यम से हरियाणा लोक सेवा आयोग के माध्यम से 12 सितम्बर को एचसीएस एवं एलाईड सर्विसिस की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा के आयोजन को लेकर प्रदेशभर के उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों से इस विषय को लेकर चर्चा की और इस विषय के दृष्टिगत उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होनें कहा कि हमें परीक्षा का सफल पूर्वक आयोजन करवाना हैं।
मुख्य सचिव विजय वर्धन ने वीसी में बताया कि 12 सितम्बर को दो चरणों में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और इस परीक्षा के लिए 13 जिलों में सैन्टर बनाए गए हैं, जिसमें परीक्षार्थी परीक्षा देगें। यह परीक्षा 12 सितम्बर को सुबह पहले चरण के तहत 10 से 12 बजे तक और दूसरे चरण में इसी दिन सांय 3 बजे से 5 बजे तक होगी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर उपायुक्त ऑल ओवर इन्चार्ज रहेगें, वहीं आईएएस या एचसीएस लेवल का अधिकारी नोडल अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया जाए तथा कोर्डिनेटर के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी को लगाया जाए। उन्होंने परीक्षा के दृष्टिगत हरियाणा लोक सेवा आयोग की अन्य हिदायतों की पालना करते हुए परीक्षा के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।
एसडीएम अम्बाला शहर हितैष कुमार मीणा ने मुख्य सचिव को अवगत करवाया कि जिला अम्बाला में इस परीक्षा के लिए 46 सैन्टर बनाए गए है। सभी सैन्टरों पर आवश्यक सुविधाएं जैसे पानी, बिजली, सीटिंग के साथ-साथ सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए सम्बधिंत अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। कानून व्यवस्था के दृष्टिगत भी पुलिस विभाग को सभी इंतजाम किए जाने बारे पत्राचार किया गया हैं।
इस मौके पर एसएसपी हामिद अख्तर, एसडीएम हितैष कुमार मीणा, नगराधीश आंचल भास्कर, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, जिला खजाना अधिकारी सुनीता गोस्वामी के साथ-साथ अन्य सम्बध्ंिात अधिकारीगण मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *