• Sat. Oct 16th, 2021

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज यहां श्री टी.सी.गुप्ता को हरियाणा सेवा अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त पद की शपथ दिलाई।

Byadmin

Jun 15, 2021

चण्डीगढ़, 15 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज यहां श्री टी.सी.गुप्ता को हरियाणा सेवा अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर हरियाणा के शिक्षा एवं वन मंत्री श्री कंवरपाल, परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जे.पी. दलाल, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री ओमप्रकाश यादव, खेल राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह भी मौजूद रहे। 

हरियाणा के राज्यपाल ने हरियाणा सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत गठित कमेटी की अनुशंसा पर श्री टी.सी.गुप्ता की इस पद पर नियुक्ति की है। शपथ दिलाने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस संवैधानिक पद पर श्री गुप्ता की नियुक्ति हरियाणा के लोगों के हित में सही साबित होगी। उन्होंने श्री गुप्ता के सफल कार्यकाल के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी और कहा कि जिस उद्देश्य से उन्हें इस पद पर नियुक्त किया गया है उसके तहत नागरिकों को और अधिक बेहतर सेवाएं उपलब्ध होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत सभी विभागों की 500 से अधिक सेवाओं को समयबद्ध सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्हें जो दायित्व सौंपा गया है वे उसका बखूबी निर्वहन करेंगे।

इस मौके पर हरियाणा के मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री डी एस ढेसी, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल, श्री आलोक निगम, धीरा खण्डेलवाल, देवेन्द्र सिहं, एस एन राय, राजीव अरोड़ा, डा. सुमिता मिश्रा, श्री ए.के. सिंह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, डीजीपी मनोज यादव के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।  शपथ ग्रहण समारोह में श्री गुप्ता की धर्मपत्नी एवं स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डा. उषा गुप्ता, उनकी सुपुत्री श्रीमती आरुषि एवं दामाद अपूर्व भी उनके साथ थे।

28 thoughts on “मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज यहां श्री टी.सी.गुप्ता को हरियाणा सेवा अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त पद की शपथ दिलाई।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *