• Sat. Oct 16th, 2021

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विभिन्न विकास कार्यों के लिए नगर निगम, फरीदाबाद को 5.66 करोड़ रुपये की धनराशि के आवंटन को मंजूरी दे दी है

Byadmin

Sep 19, 2020

चंडीगढ़ 19 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विभिन्न विकास कार्यों के लिए नगर निगम, फरीदाबाद को 5.66 करोड़ रुपये की धनराशि के आवंटन को मंजूरी दे दी है, जिसमें सिविल डिस्पेंसरी, ओल्ड फरीदाबाद को अपग्रेड करके मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल बनाना और ओल्ड फरीदाबाद के प्राथमिक बॉयज स्कूल को माध्यमिक विद्यालय के स्तर पर अपग्रेड करना शामिल है।

        एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि बल्लभगढ़ क्षेत्र में सीवर लाइनों को बिछाने के लिए 2.72 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि आवंटित की गई है, जिसमें वार्ड संख्या 37, बल्लभगढ़ में बनियावाड़ा और कुमारवाड़ा की सीवर लाइन के कार्य पर 86.43 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। जबकि वार्ड संख्या 36, बल्लभगढ़ में सीही गेट रोड से डिस्पोजल सेक्टर-3, तिगांव रोड की सीवर लाइन के कार्य पर 86.06 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इसी प्रकार, मिल्क प्लांट रोड से अहीरवाड़ा, राजवाड़ा, बाल्मीकि बस्ती, बनियावाड़ा, कुमारवाड़ा और तिगांव रोड, बल्लभगढ़ की सीवर लाइन पर 99.59 लाख रुपये खर्च होंगे।

        उन्होंने बताया कि सिविल डिस्पेंसरी, ओल्ड फरीदाबाद को अपग्रेड करके मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल बनाने और प्राथमिक बॉयज स्कूल को माध्यमिक विद्यालय के स्तर पर अपग्रेड करने के लिए 99.76 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि नगर निगम, फरीदाबाद के वार्ड नंबर-33 में सेक्टर-11 मार्केट की पार्किंग को चौड़ा करने के लिए 80 मिमी मोटाई की इंटरलॉकिंग पैवर्स टाइलें लगाने के लिए 98.84 लाख रुपये तथा वार्ड संख्या-37 में विभिन्न सडक़ों पर एम-20 ग्रेड का रेडी मिक्स कंक्रीट (आरएमसी) के कार्य के लिए 95.65 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *