• Tue. Jan 18th, 2022

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव माजरा में प्रस्तावित एम्स जमीन का लिया जायजा

Byadmin

Jul 29, 2021

एम्स के निर्माण को मिलेगी जल्द गति-मुख्यमंत्री
चंडीगढ़, 28 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज नारनौल से रेवाड़ी जाते समय गांव माजरा में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की भूमि का अवलोकन लिया।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जमीन का जायजा लिया और अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि माजरा गांव के कुछ अन्य लोगों ने जमीन देने का ऑफर दिया है। इस जमीन की रजिस्ट्री का काम पूरा होने उपरांत आगे के कार्य को गति प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य को पूरा करवाने में सरकार विशेष रूचि ले रही है और इस प्रोजेक्ट के लिए लगातार काम कर रही है।
श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रस्तावित एम्स की जमीन का अब थोड़ा ही पैच बाकी है। माजरा में प्रस्तावित एम्स के लिए जमीन के पैच की समस्या को दूर करने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी ग्रामीणों से सम्पर्क कर इसके समाधान के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने एम्स को लेकर अब तक पोर्टल पर उपलब्ध जमीन की समीक्षा की तथा अपलोड हुई भूमि का नक्शे के अनुरूप भूमि का अवलोकन किया।
सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने एम्स के लिए जमीन देने वाले लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जिन लोगों ने इतने बड़े प्रोजेक्ट के लिए जमीन दी है, वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि एम्स का कार्य पूरा होने के बाद जल्द ही इस इलाके में स्वास्थ्य सुविधाएं और भी अच्छी हो सकेगी और केवल रेवाड़ी ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों को भी इसका लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर साउथ रेंज रेवाड़ी के आईजी श्री विकास अरोड़ा, उपायुक्त श्री यशेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक जोरवाल सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *