• Tue. Aug 9th, 2022

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मोरनी टुरिजम हब परियोजना को मंजूरी देने के दृष्टिïगत लोगों ने सरकार के प्रयासों का किया स्वागत किया– सरकार के सार्थक प्रयास जनहितकारी।

Byadmin

Jun 3, 2021


अम्बाला 3 जून:- 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मोरनी टुरिजम हब परियोजना को मंजूरी देने के दृष्टिïगत लोगों ने सरकार के प्रयासों का स्वागत किया है। एक व्यवस्था के तहत टयूरिजम हब बनाये जाने से जहां एक ओर लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे वहीं पर्यावरण की स्वच्छता में भी वृद्घि होगी। इस विषय को लेकर जब जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टुरिज्म हब बनाने की परियोजना को जो मंजुरी दी है। सरकार का यह कदम बहुत ही सराहनीय है। इस परियोजना से पर्यटन को अपेक्षाकृ त बढावा मिलेगा और रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। सरकार का यह कदम बहुत ही प्रेरक और अनुकरणीय है। मोरनी क्षेत्र में नक्षत्र वाटिका,सुगन्ध वाटिका और राशी वन का शिलान्यास भी पांच जुन को किया जाना प्रतावित है। कोरोना काल में सरकार का यह कदम बेहतरीन रहने वाला है।
महिला आयोग की सदस्य रही नम्रता गोड़ ने भी मुख्यमंत्री के इस कदम का स्वागत किया है। उनका कहना है कि बदलते परिवेश में ऐसी परियोजना को मंजुरी देकर अमलीजाम पहनाना सरकार के बढते कदमों को दर्शाता है। मोरनी टुरिज्म हब परियोजना को मंजुरी मिलने से प्रगति के नए आयाम स्थापित होंगे तथा वाटिकांओं की स्थापना से हमारी सस्कृति,तथा सामाजिक और नैतिक मुल्यों को सहेजने और संवारने के अवसर प्रदान होंगे। नक्षत्र वाटिका,सुगन्ध वाटिका और राशी वन का शिलान्यास   और शुरूआत हम सब के लिए एक बडी प्रेरणा है। उन्होंने यह भी कहा कि अध्यात्मिक और पौराणिक परिवेश में नक्षत्रों और राशियों को विषयगत महत्व है। सरकार के सार्थक प्रयास जनहित कारी है। इनसे नई प्रेरणा और सीख के साथ-साथ काम करने की दिशा और दशा भी मिलती है।

2 thoughts on “मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मोरनी टुरिजम हब परियोजना को मंजूरी देने के दृष्टिïगत लोगों ने सरकार के प्रयासों का किया स्वागत किया– सरकार के सार्थक प्रयास जनहितकारी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.