• Sat. Aug 20th, 2022

मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत अंतोदय ग्रामोदय मेले में स्वरोजगार के लिए सैंक्शन लैटर मिलने पर योग्य पात्रों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व जिला प्रशासन का किया आभार व्यक्त।

Byadmin

Dec 24, 2021

मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत अंतोदय ग्रामोदय मेले में स्वरोजगार के लिए सैंक्शन लैटर मिलने पर योग्य पात्रों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व जिला प्रशासन का किया आभार व्यक्त।
अम्बाला, 24 दिसम्बर:- मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत अंतोदय ग्रामोदय मेले में स्वरोजगार के लिए सैंक्शन लैटर मिलने पर योग्य पात्रों के चेहरे पर खुशी की झलक साफ देखी जा रही थी। उन्होंने सैंक्शन लैटर मिलने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि गरीबों के उत्थान के लिए मेले लगाकर जो यह कार्य किया जा रहा है वह काफी सराहनीय है। उन्होंने मेलों के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए जिला प्रशासन का भी धन्यवाद किया।
अंतोदय ग्रामोदय मेले में स्वीकृति पत्र प्राप्त करने वाले योग्य पात्रों से जब बातचीत की गई तो उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया। महेशनगर निवासी बबली पत्नी सोहन लाल से जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वह घर पर ही टिफिन सर्विस (खाना) का कार्य करती है। कोरोना काल में उन्होंंने इसकी शुरूआत की थी, अब उन्होंने दो लाख रूपये के ऋण के लिए आवेदन किया था जोकि उनका स्वीकृत हो गया है। अब वह अपने इस कार्य को और विस्तार देते हुए आगे बढाने का काम करेंगी। उन्होंने कहा कि निसंदेह जो लोन उसे मिला है उससे उसकी परिवार की आमदनी में भी वृद्धि होगी। इसी प्रकार महेशनगर निवासी गुरविन्द्र कौर ने बताया कि उसके पति गाडी चलाने का काम करते थे और उनकी ह्दयगति रूकने से मृत्यु हो गई थी। उन्होंने अपने बेटे के साथ फास्ट फूड का काम शुरू किया था। अब उन्हें अंतोदय मेले के माध्यम से ऋण उपलब्ध करवाने के बारे पता चला तो उन्होंने इसके लिए योजना अनुसार आवेदन किया। उनका दो लाख रूपये का ऋण स्वीकृत हो गया है। उन्होंने कहा कि अब वह अपने फास्ट फूड संबधी कार्य को और बेहतर तरीके से कर सकेंगी और अपनी आमदनी को बढा सकेंगी।
नन्हेडा निवास सुमन शर्मा ने भी सरकार का धन्यवाद करते हुए गरीब लोगों के उत्थान के लिए जो यह कार्य किया जा रहा है उसकी सराहना करते हुए कहा कि उसने सरिया सिमेंट स्टोर खोलने के लिए तीन लाख रूपये का ऋण के लिए योजना के मुताबिक आवेदन किया था। उसका ऋण स्वीकृत हो गया है जिसके लिए वह सरकार का धन्यवाद करती है। रेलवे रोड़ बिहारी लाल बिल्डिंग निवासी पूजा ने बताया कि वह अपनी मासी के घर रहती है और उसने करियाने की दुकान के लिए दो लाख रूपये के ऋण के लिए आवेदन किया था जोकि स्वीकृत हो गया है जिसके लिए वे जिला प्रशासन का धन्यवाद करती हैं। इस ऋण के माध्यम से वह स्वरोजगार करते हुए अपनी आमदनी को बढा सकेंगी जिससे परिवार के सदस्यों को काफी मदद मिलेगी। लक्की नगर निवासी मीरा पत्नी अमित कुमार ने बताया कि उनके पति दिहाडी का काम करते हैं तथा उनके तीन बच्चे हैं। दम्पत्ति परिवार ने सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होने करियाने की दुकान खोलने के लिए ऋण के लिए आवेदन किया था अब उन्हे सैंक्शन लैटर मिल गया है।
तोपखाना बाजार निवासी कमल किशोर ने बताया कि वह डेयरी का काम करता है। लॉकडाउन में उसे काफी नुकसान उठाना पडा, जिसके कारण परिवार को काफी आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ा। वह अब निजी डेयरी पर काम करता है, जब उसे अंतोदय ग्रामोदय मेले के बारे में पता चला तो उसने यहां पर आकर पशुपालन विभाग के तहत एक लाख 60 हजार रूपये के लोन के लिए आवेदन किया था। आज उसे सैैंक्शन लैटर मिल गया है। अब वह इस राशि से पशुपालन का कार्य करते हुए अपनी व अपने परिवार की आमदनी को बढ़ा सकेगा। इसी प्रकार स्टाफ रोड अम्बाला छावनी निवासी सरोज बाला से जब बातचीत की गई तो उन्होंने भी बताया कि वह घर पर सिलाई-कढाई का कार्य करती है। मेले के माध्यम से उसने 50 हजार रूपये की राशि का लोन लेेेने के लिए आवेदन किया था जोकि उसका स्वीकृत हो गया है। अब वह इस राशि से ही दुकान खोलकर अपने इस व्यवसाय को बढ़ा सकेगी जिससे परिवार की आमदनी में वृद्धि होगी।
बॉक्स:- अन्य योग्य पात्रों से जब बातचीत की गई तो उन्होंने भी खुशी जाहिर की और कहा कि इन मेलों के माध्यम से उन्हें स्वरोजगार स्थापित करने के लिए लोन की स्वीकृति मिल गई है, अब वह इस राशि से आत्मनिर्भर बनकर अपने व्यवसाय को और विस्तार दे सकेंगे और अपने परिवार की आमदनी को बढा सकेंगे।
बॉक्स:- मेले में पहुंचे लोगों से जब बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी सुविधाएं यहां पर उपलब्ध करवाई गई जिससे उन्हें काफी लाभ मिला है। सम्पूर्ण जानकारी के साथ-साथ उनका मार्गदर्शन किया गया है। जिसके अनुरूप उन्होंने स्वरोजगार स्थापित करने के लिए यहां पर आवेदन किया है। बैंक के अधिकारी भी यहां पर स्टाल के माध्यम से बैंक संबधी सभी औपचारिकताएं पूरी कर रहे हैं।

16 thoughts on “मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत अंतोदय ग्रामोदय मेले में स्वरोजगार के लिए सैंक्शन लैटर मिलने पर योग्य पात्रों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व जिला प्रशासन का किया आभार व्यक्त।”
  1. I know this if off topic but I’m looking into starting my
    own weblog and was wondering what all is required to get setup?

    I’m assuming having a blog like yours would cost a pretty penny?
    I’m not very web savvy so I’m not 100% certain. Any suggestions
    or advice would be greatly appreciated. Kudos

  2. We are a gaggle of volunteers and opening a brand new scheme
    in our community. Your site provided us with valuable info to work on. You have performed an impressive process and our whole group shall be thankful to you.

  3. Greetings! I’ve been following your web site for
    a while now and finally got the bravery to go ahead and give you a shout out from Lubbock Texas!
    Just wanted to mention keep up the good job!

  4. Fantastic beat ! I would like to apprentice at the same time as you amend your site, how
    can i subscribe for a blog site? The account aided me a acceptable deal.
    I have been tiny bit familiar of this your broadcast offered vivid transparent concept

  5. Hi! This post could not be written any better! Reading through this
    post reminds me of my previous room mate! He always kept chatting about this.
    I will forward this article to him. Fairly certain he will have a
    good read. Thanks for sharing!

  6. Does your blog have a contact page? I’m having trouble locating it
    but, I’d like to send you an e-mail. I’ve got some suggestions for your blog you might be interested in hearing.
    Either way, great blog and I look forward
    to seeing it develop over time.

  7. I believe that is among the most significant information for me.
    And i am happy reading your article. However wanna commentary on some normal issues, The web site style is ideal,
    the articles is in point of fact great : D.
    Just right job, cheers

  8. After going over a number of the blog articles on your web page, I
    honestly like your technique of writing a blog. I added it to my bookmark webpage list and will be checking back soon. Please
    check out my website as well and let me know what you think.

Leave a Reply

Your email address will not be published.