• Tue. Jan 18th, 2022

-मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा महानिदेशक डा0 अमित अग्रवाल ने वीसी के माध्यम से प्रशासन के अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

Byadmin

Dec 7, 2021

-अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 2021
–मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा महानिदेशक डा0 अमित अग्रवाल ने वीसी के माध्यम से प्रशासन के अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश
–जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव का आयोजन 12 से 14 दिसम्बर राम बाग मैदान अम्बाला शहर में होगा आयोजित।
अम्बाला, 7 दिसम्बर:-
आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 12 से 14 दिसंबर तक राम बाग मैदान अम्बाला शहर में मनाए जाने वाले जिलास्तरीय गीता जयंती महोत्सव को लेकर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा महानिदेशक सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा डा. अमित कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को वीसी के माध्यम से महोत्सव को लेकर की जा रही तैयारियों बारे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव को हमें भव्य तरीके से मनाना है और आम जनमानस में चेतना पैदा करते हुए इस महोत्सव की महत्वता बारे भी उन्हें प्रेरित करना है ताकि  इस महोत्व में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो सके।  उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों में धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा सकता है। इसके अलावा, गीता जयंती के दौरान सभी कार्यक्रमों का आयोजन जन सहभागिता के सिद्धांत और पवित्र गीता की मर्यादा के अनुरूप किया जाए।
श्री अग्रवाल ने कहा कि 12 से 14 दिसंबर तक प्रदेश के सभी जिलों में जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव बड़े हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया जाएगा, जिसमें 6 कार्यक्रम, गीता सेमिनार, हवन एवं गीता पाठ, स्कूली छात्रों द्वारा पेन्टिंग व अन्य शैक्षणिक प्रतियोगिताएं, प्रदर्शनी, नगर शोभा यात्रा, श्रीमद्भगवद्गीता, महाभारत एवं भगवान श्री कृष्ण के बहुआयामी व्यक्तित्व पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने वीसी के दौरान मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल को अवगत करवाते हुए बताया कि जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव से संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए जायेंगे। वी.सी. में मिले निर्देशों की अनुपालना में गीता जयंती महोत्सव का आयोजन बड़ी धूमधाम व भव्य तरीके से किया जायेगा। उन्होंने बताया कि गीता जयंती महोत्सव का आयोजन राम बाग मैदान अम्बाला शहर में किया जायेगा। उपायुक्त ने कहा कि जनभागीदारी से गीता जयंती महोत्सव को भव्य एवं गरिमामयी ढंग से आयोजन करवाया जायेगा तथा गीता जयंती महोत्सव 2021 में हवन यज्ञ, गीता पूजन, सेमिनार, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभागीय प्रदर्शनी, नगर शोभा यात्रा को मनोहारी बनाया जाएगा।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, नगराधीश आंचल भास्कर, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *