• Thu. Oct 21st, 2021

मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत लम्बित कार्यों शीघ्र पूरा करने के दृष्टिïगत किया गया मीटिंग का आयोजन।

Byadmin

Jun 16, 2021


अम्बाला 16 जून:-
 मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित किसी भी कार्य की जिला स्तर पर कोई पैंडेसी नही होनी चाहिए। यदि किसी कार्य को करने के दृष्टिगत मुख्यालय पर पत्राचार किया जाना है उस कार्य को भी तुरंत करें, यदि वहां पर कोई समस्या आ रही है तो सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उनके संज्ञान में लाएं। उपायुक्त विक्रम सिंह आज अपने कार्यालय में मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने बैठक के दौरान जिले में मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित क्या-क्या कार्य किए जा रहे हैं, कौन सा कार्य किस प्रगति पर है, किसी कार्य में कोई समस्या तो नहीं है, उस बारे विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने बैठक के दौरान नगर निगम, रोड़वेज विभाग, लोक निर्माण विभाग, कृषि विपणन बोर्ड, सिंचाई विभाग, नगर पालिका नारायणगढ़, एनएचएआई व डीटीपी विभाग के अधिकारियों से उनके विभाग से सम्बन्धित मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए समीक्षा की। बैठक के दौरान उन्होंने एनएचआई के अधिकारियों को अम्बाला छावनी में प्रस्तावित रिंग रोड़ के विषय में निर्देश दिये कि इस कार्य में जो भी औपचारिकताएं पूरी करनी है वह समय रहते पूरी कर लें। प्रशासन द्वारा उन्हे पूरा सहयोग किया जायेगा और इसके दृष्टिगत राजस्व विभाग द्वारा गांव के नक्शे भी उन्हें उपलब्ध करवा दिये गये हैं। मुख्यालय के तहत इस परियोजना के लेकर उन्हें जो भी कार्य करने है वे उसे प्राथमिकता से करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी प्रकार की ढील सहन नही की जायेगी। नगर निगम के अधिकारियों को भी उन्होंने निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित जो भी कार्य उन द्वारा किए जाने हैं वे भी उन्हें तुरंत करें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पतालों के अपडेशन के साथ-साथ सीएचसी, पीएचसी के संबध में किए जाने वाले कार्यों को भी प्राथमिकता से करवाएं।
उपायुक्त ने बैठक के दौरान जहां कार्यों की वास्तविकता जांची वहीं इस विषय को लेकर जो कार्य शुरू नहीं हुए है उस बारे भी सम्बन्धित अधिकारियों से विस्तार से चर्चा करते हुए इन कामों को भी शुरू करवाया जा सके, उसके लिए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित सभी कार्यों को प्राथमिकता से करवाना हमारा डयूटी है, इसलिए हमें सभी कार्यों में तीव्रता लानी है ताकि इन विकास परियोजनाओं का आमजन को लाभ मिल सके।
बैठक में एडीसी जगदीप ढांडा, डीटीपी सविता जिंदल, जीएम रोड़वेज मुनीष सहगल, नगर निगम से उप नगर आयुक्त अरूण भार्गव, कार्यकारी अभियंता निशांत कुमार, कार्यकारी अभियंता जसविन्द्र मलिक, कार्यकारी अभियंता रमन जागलान, डा0 संजीव सिंगला, एनएचआई से आदित्य राणा के साथ-साथ सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *