• Thu. Jan 27th, 2022

भाजपा ने रचा इतिहास: प्रदेशभर में 307 मंडलों की बैठक, 30 हजार कार्यकर्ता हुए शामिल : धनखड़* 

भाजपा ने रचा इतिहास: प्रदेशभर में 307 मंडलों की बैठक, 30 हजार कार्यकर्ता हुए शामिल : धनखड़* – *

विश्वनाथ काशीधाम का सौदर्यीकरण करने पर पीएम मोदी का जताया आभार* – *मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना लागू करने पर किया सीएम मनोहर लाल का धन्यवाद* – अटल व नेताजी सुभाष जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय
चंडीगढ़,19 दिसंबर। हरियाणा भाजपा ने रविवार को नया इतिहास रचते हुए प्रदेश भर में सभी 307 मंडलों की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की। प्रदेशभर में आयोजित हुई इन बैठकों में 30 हजार से अधिक कार्यकर्ता भागीदार बने। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने बादली विधान सभा क्षेत्र के मंडल बादली,सुबाना और कुलाना मंडल कार्यकारिणी की बैठक में भागीदारी की। मंडल कार्यकारिणी की बैठकों में भाजपा सरकारों के कार्यों पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किए गए। पार्टी के कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए आगामी कार्यक्रमों की रणनीति बनाई गई। धनखड़ ने कहा कि आज प्रदेश भर में एक ही दिन में सभी 307 मंडल कार्यकारिणी की बैठक की गई हैंं। भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा  राजनीतिक दल है। अनुशासित दल है। राष्टï्र व समाज हित को सर्वोपरि मानने वाले कार्यकर्ताओं का संगठन है। आज की बैठकों में राष्टï्र व समाज निर्माण के भाव के साथ 30 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं की भागीदारी ने एक बार फिर यह सिद्घ कर दिया है कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता राष्टï्र हित के लिए कृत संकल्पि होकर कार्य करता है।
—  *दिव्य काशी-भव्य काशी बनाने पर मोदी का धन्यवाद* 
  धनखड़ ने कहा कि भारत की पुरातन संस्कृति को दुनिया भर मेंं पुन:प्रतिष्ठिïत करने वाले ध्वजावाहक एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतवर्ष के करोड़ों लोगों के दिव्य काशी-भव्य काशी के सपने को साकार करने का ऐतिहासिक काम किया है। विश्वनाथ काशी धाम  का सौदर्यीकरण करते हुए नया भव्य रूप दिया गया है। हरियाणा की सभी मंडल कार्यकारिणी की बैठकों में भारत की महान पुरातन संस्कृति, धरोहर, सभ्यता को सहजने व संवारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करने के लिए प्रस्ताव पारित किए गए।
—  *मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना को सराहा* 
      भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सरकार की लोक हितैषी योजनाओं का लाभ पंहुचाना हमारी नीति है। हरियाणा में पीपीपी से सत्यापित आय के आधार पर करीब डेढ़ लाख गरीब परिवारों की पहचान की गई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 180 स्थानोंं पर अंत्योदय ग्राम उत्थान मेले आयोजित कर इन पात्र परिवारोंं को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभ पंहुचाया जा रहा है। इन मेलों में जरूरतमंद परिवार, सरकार के सभी विभाग व बैंक प्रतिनिधि एक स्थान पर एकत्रित होकर जरूरतमंद परिवारों की आय बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण, कौशल विकास, बैंक लोन आदि की व्यवस्था कर रहे हैंं। मंडल कार्यकारिणी की बैठकों में जरूरतमंद परिवारों की आय बढ़ाने के लिए सीएमका धन्यवाद करने के लिए प्रस्ताव पारित किए गए।

—  *बूथ स्तर पर मनेगी अटल जयंती* 
   धनखड़ ने कहा कि 25 दिसंबर को अटल जयंती सुराज दिवस के रूप में बूथ स्तर पर मनाई जाएगी। प्रदेश भर मेंं प्रत्येक बूथ पर कम से कम 11-11 कार्यकर्ताओं की टीम अटल के चित्र पर पुष्पाजंलि करेगी। प्रदेश स्तर पर आयोजित होने वाले सुराज दिवस कार्यक्रम में दो लाख से अधिक कार्यकर्ता भागीदार बनेंगे। कार्यक्रम में अटल जी द्वारा राष्टï्र निर्माण के लिए किए गए कार्यों जैसे शहीदों का उनके पैतृक गांव में सम्मान , किसान क्रेडिट कार्ड योजना शुरू करना, पोखरण में परमाणु विस्फोट सहित उनके कार्यकाल में हुए अनेंक महत्वपूर्ण कार्यों को याद किया जाएगा।
—  *23 जनवरी को गांव-गांव , वार्ड-वार्ड गूंजेंगे आजादी के तराने* 
     धनखड़ ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती यानि 23 जनवरी को प्रदेशभर मेंं सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े दस बजे तक आजादी के तराने सुनाई देंगे। देश की आजादी की 75 वीं वर्षगाठ में प्रदेशभर में 7500 स्थानों पर यानि हर गांव व वार्ड में 100 -100 कार्यकर्ता एकत्रित होकर नेता जी के चित्र और तिरंगे के सामने  वंदेमातरम व आजाद हिंद फौज के गीतों कदम-कदम बढ़ाए जा, खुशी के गीत गाए जा, ऐ जिंदगी है कौम की , तू कौम के लिए लुटाए जा आदि का गायन कर माहौल को देश भक्ति से सराबोर करेंगे। युवा पीढ़ी में देश भक्ति का जज्बा पैदा करने के लिए इस कार्यक्रम में पांच लाख 60 हजार से अधिक पुरूष व महिला भागीदार होंगे। इन कार्यक्रमों मेंं में आजाद हिंद फौज के बलिदानियों के परिवारों को सम्मानित किया जाएगा। मंडल कार्यकारिणी बैठक में मंडल अध्यक्ष विनोद बाढ़सा, संदीप हसनपुर, विनोद भठेड़ा सहित पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *