• Sat. Oct 23rd, 2021

प्रयास संस्था द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बकरा मार्किट में विद्यार्थियों को नशे के विरुद्ध जागरूक किया

Byadmin

Mar 12, 2021

अम्बाला, 12 मार्च
अम्बाला प्रयास संस्था द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बकरा मार्किट में विद्यार्थियों को नशे के विरुद्ध जागरूक किया गया। तत्पश्चात प्रयास संस्था के बैनर तले बस्ती और बाजारों में जागरूकता पैदल यात्रा निकाली गई। आज यह प्रयास संस्था की अम्बाला में नशे के विरुद्ध 5वीं पैदल जागरूकता यात्रा है।
प्रयास संस्था के संयोजक एवं हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो के उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने सबसे पहले विद्यार्थियों और अध्यापकों को नशे के बारे विस्तार से जागरूक किया और बताया कि आज नशे की जड़ बहुत अत्यधिक गति से फैल रही है और इसको समाप्त करने के लिए हमे भी इसको खत्म करना होगा। उन्होंने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा नशे के व्यापारियों को हमारी चेतावनी हैं कि या तो वे नशे का कारोबार छोडक़र सामान्य जीवन व्यतीत करें अन्यथा जैसे ही वे हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो की पकड़ में आ गए तो भयंकर परिणाम होंगे। नशे के व्यापार में संलिप्त किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ा जाएगा।
डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो के प्रमुख अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव के नेतृत्व में प्रयास संस्था निरंतर जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है। पूरे प्रदेश में प्रतिदिन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। विद्यालय के प्राचार्य दिनेश कुमार ने डॉ. अशोक कुमार के विद्यालय में पहुँचने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि नशे को दूर करने के लिए विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।  इस अवसर पर परमजीत सिंह, नीलम, जसबीर, सुषमा, रजनी शर्मा, मोनिका, विशाल, दर्शन आदि उपस्थित रहे।

36 thoughts on “प्रयास संस्था द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बकरा मार्किट में विद्यार्थियों को नशे के विरुद्ध जागरूक किया”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *