• Sat. Oct 23rd, 2021

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना

Byadmin

Jun 14, 2021

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के अन्तर्गत नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सडक़ों पर खर्च होगी करोड़ों रूपये की राशि–सडक़ों का किया जाएगा सुदृढ़ीकरण एवं नवीनीकरण-सांसद नायब सैनी।
अम्बाला/शहजादपुर/नारायणगढ़, 14 जून:-
 प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के अन्तर्गत नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सडक़ों पर खर्च होगी करोड़ों रूपये की राशि। सडक़ों का किया जाएगा सुदृढीकरण एवं नवीनीकरण। वर्तमान सरकार शहरों के साथ-साथ ग्रामीण विकास की ओर विशेष ध्यान दे रही है। सरकार ढांचागत सुविधाओं के साथ-साथ सडक़ तंत्र को मजबूत करने की ओर विशेष ध्यान दे रही है। एनएच 72 से फतेहगढ वाया जटवाड़, सांदापुर सडक़ का सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जाएगा। प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के अन्तर्गत 6 किलोमीटर लम्बाई की इस सडक़ पर 155.02 लाख रूपये की राशि खर्च की जाएगी।
    इस बारे में जानकारी देते हुए कुरूक्षेत्र से सांसद नायब सैनी ने बताया कि स्टेट हाइवे वन से जौली वाया औखल, शकरपुरा की 12.12 किलोमीटर लम्बाई की सडक़ पर 286.95 लाख रूपये की राशि खर्च होगी। उन्होने बताया कि इसी प्रकार कुराली से स्टेट हाइवे-वन वाया कंजाला, लालपुर, बाल्टी, गदोली की 7.64 किलोमीटर सडक़ पर 411.81 लाख रूपये की राशि सुदृढ़ीकरण/नवीनीकरण पर खर्च की जाएगी। इस बारे में ओर अधिक जानकारी देते हुए पीडबल्यूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता जगबीर सिंह ने बताया कि इन सडक़ों पर जल्द ही कार्य शुरू होगा। जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

92 thoughts on “प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed