• Sat. Oct 23rd, 2021

पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को वापस ले केंद्र सरकार :शुक्ला*

Byadmin

Jun 16, 2020


अंबाला,               हरियाणा प्रदेश स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार जन कल्याण समिति के प्रदेशाध्यक्ष आंनद मोहन शुक्ला ने कहा है कि जहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में लगातार गिरावट के बाद भी देश में पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ाये जा रहे हैं मई 2014 में कच्चे तेल की कीमत 107.09 डालर प्रति वेरल थी जो कि इस समय जून 2020 में 44.66 डालर प्रति वेरल है। 66.43 डालर प्रति वेरल का अंतर है कीमतों में अंतर देखें तो मई 2014 में पेट्रोल 71:41 रूपये प्रति लीटर डीजल 55:49 रूपये प्रति लीटर था जो अब जून 2020 में पेट्रोल 76 : 26 रूपये प्रति लीटर डीजल 74:62 रूपये लीटर बिक रहा है। 
       सरकार के एक्साइज़ ड्यूटी लगातार बढ़ाने के कारण कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। एक्साइज ड्यूटी में बढोत्तरी पेट्रोल में 258:47%डीजल में 819:94%की बढ़ोतरी की गई। देखा जाए तो जिस हिसाब से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी आई है उस हिसाब से देश की जनता को सरकार ने कोई फायदा नही दिया । जो बहुत ही दुख की बात है जहां पूरा देश कोरोना महामारी से झूझ रहा है वहीं तेल के दामों में बढ़ोतरी होने से महंगाई और बढेगी। देश के लोगों की कोरोना महामारी के कारण कामकाज ना होने के कारण पहले ही कमर टूट चुकी है सरकार पेट्रोल डीजल के दामों को बढाकर देश की जनता को और तोड़ने /बर्बाद करने का काम कर रही है। 
       फेक्ट्री मालिकों ने भी अपनी फेक्ट्रियों से लेबर को निकाल दिया है आज देश में 14 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं आज देश का हर शख्स दो वक्त की रोटी के लिए परेशान हैं ऐसे समय में सरकार को देश के लोगों /बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ा होना चाहिए था लगता है केंद्र सरकार को किसी की चिंता नही है जो की बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हरियाणा प्रदेश स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार जन कल्याण समिति मांग करती है की पेट्रोल डीजल के बढायें गये दामों को जल्द वापस ले।

32 thoughts on “पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को वापस ले केंद्र सरकार :शुक्ला*”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed