• Wed. Dec 1st, 2021

पुलिस के शहीद जवानों के सम्मान, राष्ट्रीय एकता दिवस व नशा उन्मूलन को लेकर अम्बाला पुलिस, सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों व आम नागरिकों ने 04 किलोमीटर मैराथन में लिया भाग़, नशे के खिलाफ समाज को जागरूक करने की ली शपथ

Byadmin

Oct 28, 2021

पुलिस के शहीद जवानों के सम्मान, राष्ट्रीय एकता दिवस व नशा उन्मूलन को लेकर अम्बाला पुलिस, सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों व आम नागरिकों ने 04 किलोमीटर मैराथन में लिया भाग़, नशे के खिलाफ समाज को जागरूक करने की ली शपथ  
       
माननीय पुलिस महानिदेशक, हरियाणा श्री प्रशान्त कुमार अग्रवाल के निर्देशानुसार अम्बाला पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री जशनदीप सिहँ रंधावा के कुशल नेतृत्व में 21 अक्तूबर 2021 से 31 अक्तूबर 2021 के दौरान जवानों के सम्मान व राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष में अम्बाला पुलिस द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान आज 28 अक्तूबर 2021 को उप-पुलिस अधीक्षक बराड़ा श्री रजनीश शर्मा के नेतृत्व में शहीदों के सम्मान, राष्ट्रीय एकता दिवस व जिन्दगी से प्यार करो, नशे का बहिष्कार करो,  नशा नाश की जड़ है, इससे दूर रहें भाई आदि श्लोगनों के साथ नागरिको को नशा न करने बारे प्रेरित करने के लिए बराड़ा में 04 किलोमीटर मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन में अम्बाला पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों, जिला युवा विकास सगठन के सदस्य एवम कोच विनोद राणा, अमन शर्मा, अमनदीप कौर, बराड़ा खण्ड प्रधान साहिब सिहँ, प्रतीक शर्मा, रमन सैनी, मदन धीमान, बलजिन्द्र कुमार, हरजिन्द्र बिट्टु व अन्य वरिष्ठ नागरिक, युवा व युवतियों ने लगभग 200 की संख्या में भाग लिया। मैराथन को मुख्य अतिथि डी0एस0पी0 बराड़ा मनीष शर्मा ने हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। मैराथन आ आयोजन महाराणा प्रताप चैक बराड़ा से शुरू होकर रेलवे स्टेशन होते हुए आर्मी कैन्टीन व सामुदायिक केन्द्र के पास से महाराणा प्रताप चैक पर सम्पन्न हुई।
समापन अवसर पर उप-पुलिस अधीक्षक बराड़ा श्री रजनीश शर्मा  ने नशे के खिलाफ चलाए जा जागरूकता अभियान में जिला युवा विकास संगठन के सहयोग की सराहना करते हुए जिला अम्बाला व आसपास के क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाने के लिए प्रेरित किया। प्रबन्धक थाना बराड़ा श्री शैलेन्द्र कुमार व संगठन प्रधान तरूण कोशल ने भी युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेतिर किया। मैराथन में पुरूष वर्ग में प्रथम स्थान विजेता भानू मुलाना, द्वितीय वरूण दहिया माजरा, तृतीय रितेश कुमार बुड़िया, चतुर्थ रमन सिंबला व जसप्रीत पांचवे स्थान पर रहे। प्रथम पुरस्कार विजेता को 5100/- रूपये, द्वितीय को 3100/- रूपये, तृतीय को 2100/-रूपये व चतुर्थ व पंचम स्थान प्राप्त करने वाले को 1100-1100/- रूपये का इनाम देकर खेलकूद में भाग लेने व नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त मोनू, रमन, रोहित, कर्ण, साहिल को सांन्तवना पुरस्कार के रूप में मैडल प्रदान किए गए। महिला वर्ग में भारती थम्बड़ प्रथम, पलकी द्वितीय तथा जया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जिनकों प्रथम को 1500/- रूपये, द्वितीय को 1100/- रूपये व तृतीय को 1000/- रूपये का नकद इनाम दिया गया। इसके अतिरिक्त 14 वर्ष से नीचे की आयु के बच्चों को भी नकद इनाम व 10 प्रतिभागियों को जिम बैग देकर सम्मानित किया गया।
इसके उपरांत जिला पुलिस लाईन अम्बाला में शहीदों की सम्मान व राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष में अम्बाला पुलिस, हरियाणा आर्मड पुलिस, प्रथम वाहिनी के जवानों व गाँव भानोखेड़ी के खिलाड़ियों की वालीवाॅल प्रतियोगिता करवाई गईं।

One thought on “पुलिस के शहीद जवानों के सम्मान, राष्ट्रीय एकता दिवस व नशा उन्मूलन को लेकर अम्बाला पुलिस, सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों व आम नागरिकों ने 04 किलोमीटर मैराथन में लिया भाग़, नशे के खिलाफ समाज को जागरूक करने की ली शपथ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed