• Sat. Aug 20th, 2022

पीएम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रतिभागी रेवाड़ी की खिलाड़ी शर्मिला से किया संवाद

Byadmin

Jul 20, 2022

इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू होंगे कॉमनवेल्थ गेम्स, प्रधानमंत्री ने शर्मिला को दिया जीत का मंत्र

चंडीगढ़, 20 जुलाई – प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजन से पहले बुधवार को देशभर के प्रतिभागी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद किया। रेवाड़ी की शर्मिला से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए विजेता बनकर भारत लौटने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि दुनिया पर छा जाने का सुनहरा अवसर भारतीय खिलाड़ियों के पास है।

गौरतलब है कि खिलाड़ी शर्मिला मूल रूप से महेंद्रगढ़ की रहने वाली है और शॉटपुट की खिलाड़ी है। शर्मिला वर्तमान में रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में अभ्यास कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि खेल स्पर्धाओं में हरियाणा का विशेष मुकाम है और यहां के प्रतिभावान खिलाड़ी अपने गांव, जिला, प्रदेश के साथ-साथ देश का नाम भी दुनियाभर में रोशन कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने खिलाड़ी शर्मिला से बातचीत करते हुए कहा कि आपने 34 वर्ष की आयु में खेल में अपना कैरियर शुरू किया और मात्र दो वर्ष में गोल्ड मैडल भी जीतकर दिखा दिया। उन्होंने शर्मिला से पूछा की मैं जरूर जानना चाहूंगा कि ये चमत्कार कैसे हुआ आपकी प्रेरणा क्या है। उन्होंने कहा कि आप देश के लिए रोल मॉडल हैं। प्रधानमंत्री ने उनके परिवार के उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की। शर्मिला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा उनके लिए पदक जीतने में सहायक सिद्ध होगी।

2 thoughts on “पीएम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रतिभागी रेवाड़ी की खिलाड़ी शर्मिला से किया संवाद”

Leave a Reply

Your email address will not be published.