• Sun. Nov 28th, 2021

पचास सालों से जनता का जो हक था मैं उनको वो दिला रहा हूं : गृह मंत्री अनिल विज

Byadmin

Nov 14, 2021

पचास सालों से जनता का जो हक था मैं उनको वो दिला रहा हूं : गृह मंत्री अनिल विज
– कालीबाड़ी चौक पर भाजपा कार्यकर्ता विनीत जैन के आवास पर जैन समाज व परिवार सदस्यों ने गृह मंत्री का स्वागत किया
– गृह मंत्री अनिल विज ने कहा जनता की सुविधा के लिए छावनी विधानसभा क्षेत्र में विकास के ढेरों काम हो रहे
 अम्बाला, 14 नवम्बर
हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि 50 सालों से जनता का जो हक था वह जनता को दिलवा रहे हैं। जनता ने उन्हें जो ताकत दी है उसी ताकत के बल पर वह विकास कार्यों को छावनी विधानसभा क्षेत्र में करवाकर क्षेत्र की जनता को लाभ पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। गृह मंत्री विज ने कहा कि जनता ने जो प्यार उनपर जताया है उससे उनकी ताकत दोगुणी बढ़ गई है और जनता के लिए वह बड़े से बड़े तूफानों से टकरा सकते हैं। जनता का प्यार उन्हें और काम करने के लिए प्रेरित करता है। गृह मंत्री अनिल विज रविवार कालीबाड़ी चौक पर अपने पारिवारिक मित्र एवं भाजपा कार्यकर्ता विनीत जैन के निवास पर जैन समाज के लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जैन परिवार व समाज की ओर से गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत किया गया।
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि छावनी विधानसभा क्षेत्र में विकास की गई परियोजनाओं को वह पूरा करा चुके हैं जिनमें राजकीय कालेज के अलावा कैंट बस स्टैंड, सुभाष पार्क एवं अन्य कई परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा इस समय कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है जिससे छावनी का स्वरूप ही पूरी तरह से बदल जाएगा। छावनी निवासियों के लिए नहरी पानी आधारित योजना लागू की गई जबकि पेयजल उपलब्ध कराने के लिए अद्दो माजरा से कैंट तक 90 करोड़ रुपए की लागत से पाइप लाइन बिछाई जा रही है। छावनी में राष्ट्रीय स्तर का शहीदी स्मारक बनाया जा रहा,  उत्तर भारत का सबसे बेहतर साइंस सेंटर बनाया जा रहा है। इसके अलावा छावनी सदर क्षेत्र के सभी 144 ओपन नालों को कवर करने के लिए अंडर ग्राउंड ड्रेनेज पाइप लाइन बिछाई जा रही है। इस परियोजना के पूरे होने से बाजार में पानी निकासी समस्या दूर होगी। इसके अलावा सदर बाजार के सौंदर्यकरण का काम शुरू किया जा चुका है। निकलसन रोड व डीसी रोड को एक शानदार रोड में तबदील किया जाएगा। बाजार के साथ गुडगुडिया नाले पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जा रही है। खेलों में अम्बाला नंबर वन बन सके इसके लिए फीफा अप्रूव्ड फुटबाल स्टेडियम, आल वेदर स्वीमिंग पूल एवं एथलेटिक्स ट्रैक का निर्माण किया जा रहा है जबकि बैडमिंटन हॉल, जिम्नास्टिक हॉल व स्पोर्टस होस्टल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि लोगों को भविष्य में एक ही छत के नीचे सभी कार्यालय मिलेंगे और इसके लिए स्टाफ रोड पर लघु सचिवालय का निर्माण कार्य अब अंतिम चरणों में है। जगाधरी रोड पर बैंक स्क्वेयर कम शापिंग काम्पलेक्स बनाया जा रहा है जिससे एक ही छत के नीचे सभी बैंक होंगे। इस काम्पलेक्स को आधुनिक रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जगाधरी रोड करोड़ों की लागत से चौड़ा कर फोरलेन किया जा रहा है। मंत्री अनिल विज ने कहा कि सुभाष पार्क को करोड़ों रुपए की लागत से नया रूप भी दिया गया है जिसका अब जनता को लाभ मिल रहा है। कैंट सिविल अस्पताल में लोगों को निशुल्क ईलाज की सुविधा मिल रहा है और अस्पताल में अब अन्य राज्यों से लोग इलाज कराने के लिए आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अन्य कई और परियोजनाएं भी इस समय चल रहा है। उन्होंने कहा हम सभी मिलकर लोगों का जीवन अच्छा व सुगम बनाएंगे और इसे प्रयास कर रहे हैं।

 जैन समाज ने गृह मंत्री का स्वागत किया
जैन सभा व समाज के लोगों को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि विनीत जैन से उनके पारिवारिक संबंध हैं और उस नाते वह यहां पर आए हैं। इस दौरान जैन समाज की ओर से गृह मंत्री का स्वागत किया गया। विनीत जैन ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज का व्यक्तित्व संत समान है। जैन परिवार की ओर से जैन विधि विधान के अनुसार गृह मंत्री अनिल विज को आहार करवाया गया जिसे घर की महिलाओं ने बड़ी शुद्धता से तैयार किया। मंत्री विज ने पूरे परिवार का धन्यवाद किया। इस अवसर पर दिगम्बर जैन सभा के अध्यक्ष वीके जैन, दिनेश जैन, आईके जैन, अशोक जैन, संदीप जैन, डा. राजीव जैन, विनायक जैन, पारस जैन, राजेन्द्र राना, कपिल विज, ओम सहगल, सोम चोपड़ा, सुरेंद्र तिवारी, संजीव वालिया, गोपी सहगल, सन्नी आनंद, विक्रम जीत जाटी, शैलेंद्र खन्ना शैली,  विपिन खन्ना, मंडल प्रधान अजय पराशर, किरनपाल चौहान, बीएस बिंद्रा, अनिल कौशल, श्याम सुंदर, राम बाबू, बलकेश वत्स, विजेंद्र चौहान, आशीष अग्रवाल, अभिकांत वत्स, विकास जैन सहित एवं अन्य मौजूद रहे

One thought on “पचास सालों से जनता का जो हक था मैं उनको वो दिला रहा हूं : गृह मंत्री अनिल विज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed