• Sat. Oct 16th, 2021

पंचायत भवन में पं. केदारनाथ शर्मा अस्पताल एवं चैरीटेबल ट्रस्ट की ओर से मैगा कैम्प का शुभारंभ

Byadmin

Sep 23, 2021

अम्बाला, 23 सितम्बर।  नगर निगम अम्बाला की लोकप्रिय महापौर श्रीमती शक्तिरानी शर्मा द्वारा दीप प्रज्जवलित कर व राष्ट्रीय गान के उपरांत स्थानीय पंचायत भवन में पं. केदारनाथ शर्मा अस्पताल एवं चैरीटेबल ट्रस्ट की ओर से मैगा कैम्प का शुभारंभ किया गया। मैगा कैम्प में भारी तादाद में बड़े उत्साह के साथ शहर के लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर महापौर शक्तिरानी शर्मा ने बताया कि साल 2011 में जिले में हुई जनगणना में सोशियो इकोनोमिक सर्वे में 3 लाख 15 हजार लाभार्थी चिन्हित हुए थे, ऐसे लाभाॢथयों को 5 लाख रुपए तक का इलाज बिना किसी प्रीमियम के पैनल में शामिल प्राइवेट अस्पतालों व सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क प्रदान किया जाता है। इस योजना के तहत 7 सरकारी अस्पतालों के अलावा जिले के करीब 30 प्राइवेट अस्पताल भी शामिल हैं, परंतु इन लाभाॢथयों के पूरी तरह से अभी तक ये आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाए थे जिसके लिए लोग इधर-उधर भटक रहे थे तथा इसके द्वारा मिलने वाली सुविधाओं से वंचित थे। इसलिए इन लाभाॢथयों को इसका लाभ पहुंचाने के लिए इस तरह का कैम्प लगाया जाना आवश्यक था।
इस मैगा कैम्प का मुख्य लक्ष्य सर्वे में आए लोगों को आयुष्मान कार्ड बनवाना व उसके प्रति जागरुक करना था। इसके साथ-साथ ही श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के तहत ई-श्रम कार्ड भी लोगों को मुहैया करवाए गए तथा इसके द्वारा मिलने वाले लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
 कैम्प में पहुंचे अधिकतर परिवारों ने मेयर शक्तिरानी शर्मा जी का तहेदिल से धन्यवाद किया कि बारिश होने के बावजूद महापौर द्वारा आवागमन के लिए जो ई-रिक्शा का प्रबंध किया गया है, उससे हम आम गरीब परिवार बड़ी आसानी से पंचायत भवन तक पहुंचे व वापस ऐसे ही अपने घरों को सुरक्षित लौटे, ऐसी सुविधा किसी राजनीतिक पार्टी द्वारा पहली बार अमल में लाई गई है।
इस अवसर पर आंध्रा बैंक द्वारा ई-श्रम कार्ड बनवाने आए लोगों का जीरो बैलेंस एकाऊंट मौके पर ही खोला गया, जिसकी लोगों ने खूब तारीफ भी की। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी कैम्प के साथ ही लोगों की सुविधा के लिए अपना कार्ड बनवाने लाए लोगों की कोरोना वैक्सीनेशन भी की गई। कार्ड बनवाने आए लोगों ने कहा कि एक ही स्थल पर आयुष्मान कार्ड, ई-श्रम कार्ड व वैक्सीनेशन होने से सभी को लाभ हुआ है। हम निगम की महापौर शक्तिरानी शर्मा से ये अपील करना चाहेंगे की भविष्य में भी इस तरह के कैम्प का आयोजन वे करती रहें, जिससे शहर की जनता को लाभ मिले।
इस मैगा कैम्प को लेकर हजपा के सभी पार्षदों व जनसेवकों ने पूरी निष्ठा के साथ अपने-अपने दायित्व को संभाले रखा। इसमें हजपा के पार्षद राजेश मेहता, फकीरचंद, राकेश ङ्क्षसगला, जसबीर ङ्क्षसह, सरदूल ङ्क्षसह, राणो देवी, राजेंद्र कौर के अलावा वरिष्ठ नेता बृजलाल ङ्क्षसगला, सुधीर कौशल गोल्डी, एस.पी. भनौट, अशोक सोनी, बलजीत ङ्क्षसह साहनी, बलङ्क्षजद्र शर्मा, क्रांति चोपड़ा, तेजपाल मंगा, गुरप्रीत शाना, राकेश शर्मा, जसबीर जस्सी, सिदार्थ गुलाटी, भारत शर्मा, संजीव शर्मा (जंडली), रणजीत कौर भाटिया, प्रवीण चावला, विशाल राणा व राजकुमार गुप्ता मौजूद रहे।

One thought on “पंचायत भवन में पं. केदारनाथ शर्मा अस्पताल एवं चैरीटेबल ट्रस्ट की ओर से मैगा कैम्प का शुभारंभ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *