• Fri. Oct 22nd, 2021

नीति आयोग की सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल रिर्पोट-2020 में हरियाणा तेजी से आगे बढने वाले बड़े राज्यों में है पहले नंबर पर- वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुमन सैनी।

Byadmin

Jun 18, 2021

नीति आयोग की सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल रिर्पोट-2020 में हरियाणा तेजी से आगे बढने वाले बड़े राज्यों में है पहले नंबर पर- वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुमन सैनी।

अम्बाला/नारायणगढ़/शहजादपुर, 18 जून।   
    नीति आयोग की सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल रिर्पोट-2020 में हरियाणा तेजी से आगे बढने वाले बड़े राज्यों में पहले नंबर पर है। हरियाणा की रैंकिंग पिछले वर्ष से 10 अंक बढ़ कर 67 हो गई है। इस बारे में वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुमन सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में यह सब सम्भव हो पाया है। उन्होंने कहा कि सरकार के 600 दिन उपलब्धियों भरे रहे है। ऑनलाइन शिक्षा की चुनौती को देखते हुए छात्रों को टैबलेट देने का फैसला किया गया है। आंगनवाड़ी वर्कर और आशा वर्कर को मोबाइल देेने की योजना है ताकि फिल्ड में एप के जरिए डाटा कलेक्ट करने में आसानी हो। सुमन सैनी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने में प्रदेश सरकार का प्रबंधन एवं व्यवस्थाएं काबिले तारिफ रही है। बीपीएल परिवारों के 18-50 वर्ष के सदस्य की कोरोना से मृत्यु पर परिवार को 2 लाख रूपये की राशि, होम आइसोलेट  बीपीएल मरीज को पांच हजार रूपये की राशि और अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज का पूरा खर्च सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है।

122 thoughts on “नीति आयोग की सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल रिर्पोट-2020 में हरियाणा तेजी से आगे बढने वाले बड़े राज्यों में है पहले नंबर पर- वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुमन सैनी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *