• Sat. May 28th, 2022

नारायणगढ  शुगर मिल बनौदी का पेराई सत्र आज हवन यज्ञ व नारियल फोड़ कर शुरू किया गया।

Byadmin

Nov 23, 2021

नारायणगढ  शुगर मिल बनौदी का पेराई सत्र आज हवन यज्ञ व नारियल फोड़ कर शुरू किया गया।
एसडीएम नीरज, शुगर मिल के डायरैक्टर फाईनैंस रघुबीर सिंह गहलोत, यूनिट हैड वीके सिंह तथा जीएम केन परविंद्र राठी सहित किसानों ने केन कैरियर में गन्ना डालकर पेराई सत्र का शुभारंभ किया।
जिन किसानों की मिल की ओर पिछले सत्र की कैश पैमेंट बकाया है, गन्ना लेकर आने वाले ऐसे किसानों के खाते में अगले कुछ दिनों में एक-एक हजार रूपये डीजल एवं लेबर के लिए मिल द्वारा डाले जाएगें-एसडीएम नीरज।
अम्बाला  शहजादपुर, 23 नवम्बर।    नारायणगढ़ शुगर मिल बनौदी का पेराई सत्र आज हवन यज्ञ व नारियल फोड़ कर शुरू किया गया। एसडीएम नीरज, शुगर मिल के डायरैक्टर फाईनैंस रघुबीर सिंह गहलोत, यूनिट हैड वीके सिंह तथा जीएम केन परविंद्र राठी सहित किसानों व किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने केन कैरियर में गन्ना डालकर पेराई सत्र का शुभारंभ किया।
       इस अवसर पर एसडीएम नीरज ने शुगर मिल का पेराई सत्र शुरू होने की किसानों व मिल वर्कस को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पेराई सत्र के दौरान किसानों को कोई दिक्कत न आये इसके निर्देश पहले ही मिल प्रबंधन को दिये जा चुके है। एसडीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज शुगर मिल बनौंदी का वर्ष 2021-22 का गन्ना पिराई सत्र शुरू हुआ है। वह इसके लिए किसानों व शुगर मिल वर्कस को बधाई व शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि शुगर मिल सही तरीके से चलेगा। शुगर मिल में गन्ना लेकर आने वाले किसानों के ठहरने का प्रबन्ध करने के साथ-साथ कैंटीन का प्रबंध भी किया गया है। मिल के पेराई सत्र के दौरान किसानों के ट्रैक्टरों से सामान जैसे बैटरी आदि चोरी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए मिल प्रबंधन की जहां 24 घंटे निगरानी रहेगी वहीं पुलिस कर्मीयों की भी डयूटी लगाई जाएगी। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिन किसानों की मिल की ओर पिछले सत्र की कैश पैमेंट बकाया है, गन्ना लेकर आने वाले ऐसे किसानों के खाते में अगले कुछ दिनों में एक-एक हजार रूपये डीजल एवं लेबर के लिए मिल द्वारा डाले जाएगें।

   बॉक्स-शुगर मिल का सत्र शुरू होने पर सबसे पहले गन्ना लेकर आने वाले 5 किसानों नवनीत सिह निवासी गांव बनौंदी, पवन कुमार निवासी गांव हसनपुर, अमराऊ सिंह निवासी गांव पतरेहडी, रोहित कुमार निवासी गांव बीबीपुर, इन्सार अली गन्ना सैन्टर गांव रसूलपुर को एसडीएम नीरज ने शुगर मिल बनौंदी की ओर से एक-एक शॉल व 1100-1100 रूपए देकर तथा फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया।
बॉक्स- जीएम केन परविन्द्र राठी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस सत्र में लगभग 55 लाख क्विंटल गन्ना पेराई करने का लक्ष्य रखा गया है। पिछले साल लगभग 50 लाख क्विंटल गन्ना पेराई किया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछली पेमेन्ट 31 दिसम्बर तक कर दी जाएगी व नई पेमेन्ट 1 जनवरी 2022 से शुरू कर दी जाएगी। आज शुगर मिल का पेराई सत्र शुरू होने पर किसानों ने भी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह सत्र सही तरीके से चले ऐसी ईश्वर से कामना है। इस अवसर पर भाकिूय के पदाधिकारी और गन्ना उत्पादक किसान भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed