• Thu. Oct 21st, 2021

नारायणगढ़ की सक्षम रिव्यू मीटिंग एवं शिक्षा सम्बंधी अन्य विषयों को लेकर समीक्षा आयोजित

Byadmin

Sep 24, 2020


नारायणगढ़/शहजादपुर, 24 सितम्बर:-
  एसडीएम डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि जो बच्चें शिक्षा में कमजोर है उनकी ओर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाए। एसडीएम अपने कार्यालय में खण्ड़ शहजादपुर और नारायणगढ़ की सक्षम रिव्यू मीटिंग एवं शिक्षा सम्बंधी अन्य विषयों को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में जरूरी दिशा-निर्देश दे रही थी। बैठक में सीएमजीजीए उत्सव शाह, खण्ड़ शिक्षा अधिकारी नारायणगढ़ जसमेर सैनी, बीईओ शहजादपुर ज्योति, सीआरसी हैडस, सक्षम सहयोगी व एबीआरसी मौजूद रहे।
             बैठक में दोनों खण्ड़ों द्वारा शिक्षा मित्र पर 95 प्रतिशत रिर्पोट दी गई। जिसके सुझाव में एसडीएम द्वारा शेष बच्चों के पास भी शिक्षा मित्र (जिसमें जिन बच्चों के घर में एनड्रोयड फोन की सुविधा उपलब्ध नहीं है तो उनके पड़ोसी, रिश्तेदार, अध्यापक व अन्य दिन में थोड़ी देर पढाई कार्य हेतू बच्चों को अपना एनड्रोयड फोन उपलब्ध करवाये, वह बच्चों के शिक्षा मित्र है। ) साप्ताहिक क्वीज (शनिवार व रविवार) में दोनों खण्ड़ों की भागीदारी को 100 प्रतिशत सुनिश्चित करने को कहा। जिस पर बीईओं ज्योति ने बताया कि शहजादपुर 80 प्रतिशत के पायदान पर पहले से ही है तथा नारायणगढ़ ब्लॉक के बीईओ जसमेर सैनी ने बताया कि नारायणगढ 72 प्रतिशत के पायदान पर है।
        एसडीएम ने दूरस्थ शिक्षा के अन्तर्गत अध्यापकों को अपनी कक्षा के 5 विद्यार्थी जो किन्हीं कारणों से शिक्षा में पिछड़ रहे है, उन पर विशेष ध्यान देने का सुझाव दिया तथा उनकी उपलब्धियों की प्रशंसा कर सर्वागीण विकास के लिए सुझाव दिया। इसी के अन्तर्गत सीडबल्यूएसएन (दिव्यांग बच्चों)को भी ई-लर्निग में शामिल करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *