• Sun. Nov 28th, 2021

धारा 144 के आदेश जारी–पांच या इससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबन्ध:-जिलाधीश अशोक कुमार शर्मा।

Byadmin

Dec 13, 2020


अम्बाला, 12 दिसम्बर:-

जिलाधीश अशोक कुमार शर्मा ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 के आदेश जारी किये हैं। जारी आदेशों में बताया कि विभिन्न स्रोतों से प्राप्त जानकारी से यह आशंका है कि किसानों द्वारा आंदोलन किए जाने और कुछ लोगों के हाथों में कानून लेने की संभावना के कारण, अंबाला जिले में हिंसा और कानून-व्यवस्था के टूटने की संभावना है।
आपराधिक प्रक्रिया संहिता, 1973 के तहत और हरियाणा महामारी रोग कोविड 19 विनियम, 2020 के तहत निहित शक्तियों के दृष्टिगत, महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत यह आदेश जारी किये गये हैं। आम जनता के जीवन को सुरक्षित करने के लिए रेलवे लाइनों और राज्य के प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध करने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों को प्रतिबंधित करना महत्वपूर्ण हो गया है। जिले के अधिकार क्षेत्र के भीतर ऐसी सभी गतिविधियों और पांच या इससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबन्ध लगाया गया है। आदेशों के तहत किसी भी प्रकार के आग्नेयास्त्रों, तलवारों, लाठियों, बरछा, कुल्हड़ी, जेली, गंडासी, चाकू या अपराध के अन्य हथियार लेकर चलने पर भी प्रतिबन्ध रहेगा। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा और अगले आदेश तक लागू रहेगा।
पुलिस अधीक्षक, अंबाला, अतिरिक्त उपायुक्त, अंबाला, सभी उप प्रभागीय मजिस्ट्रेट, सिटी मजिस्ट्रेट, अंबाला, सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, हादसा कमांडरों, नगर परिषद / समितियों, सभी पुलिस स्टेशन और सहायक डिवीजनल फायर ऑफिसर, अंबाला और अन्य अग्निशमन विभाग के कर्मचारी इस आदेश का पालन सुनिश्चित करेंगे।  आदेशों की उल्लंघना करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध आईपीसी की 188 के तहत कार्रवाई का प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed