• Sat. Oct 23rd, 2021

धान अवशेष प्रबंधन के लिए स्कीम का लाभ उठाए किसान।

Byadmin

Oct 20, 2020


अम्बाला, 20 अक्तूबर:- 
अंबाला जिले के किसानो को सूचित किया जाता है कि धान अवशेष प्रबंधन करने के लिए बेलर की मशीन से गांठ बनवाई है उन किसानो के लिए 20 क्विंटल धान अवशेष, प्रति एकड़ के हिसाब से अथवा 1000 रूपये प्रति एकड़ देने का विभाग ने निर्णय लिया है। इसके लिए जिन किसानों ने फसल अवशेष प्रबंधन के लिए गांठ बनाई है तथा उनके पास बेचने के लिए अथवा इंडस्ट्रीज से बेल का बिल है, वे स्कीम के लाभ के लिए विभागीय पोर्टल पर पंजीकृत करें और जिस किसान ने बेल का भंडार पंचायत द्वारा दी गई जमीन पर किया है वह किसान भी पंचायत व संबन्धित अधिकारी से रिपोर्ट लेकर इस स्कीम के लिए आवेदन कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए सहायक कृषि अभियंता उप कृषि निदेशक के कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed