• Mon. Jan 17th, 2022

धानक समाज ने संत कबीर दास जयंती पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए जताया आभार

Byadmin

Jul 13, 2021

बच्चों को उच्च शिक्षा ग्रहण करवाए धानक समाज : मनोहर लाल

धानक समाज ने संत कबीर दास जयंती पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए जताया आभार

चण्डीगढ 13 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने धानक समाज का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों उच्च शिक्षा ग्रहण करवाएं ताकि उन्हें रोजगार के अच्छे अवसर उपलब्ध हो सकें। मुख्यमंत्री ने यह बात आज यहां उनके आवास पर प्रदेशभर से आए धानक समाज के प्रतिनिधिमण्डल से बातचीत के दौरान कही।

धानक समाज के प्रतिनिधिमण्डल का नेतृत्व मुख्यमंत्री के ओएसडी रहे अमरजीत सिंह ने किया। कोविड के कारण प्रदेशभर में संत कबीरदास जयंती पर मुख्यमंत्री वर्चुअली शामिल हुए थे, इसके लिए समाज के लोग उनका आभार व्यक्त करने पहुंचे थे। समाज के लोगों ने संत कबीर दास की जयंती के अवसर पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित करवाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को संत कबीर दास का चित्र भेंट कर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार कमजोर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चला रही है । उन्होंने कहा कि उनका हर सम्भव प्रयास है कि गरीब परिवारों के युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध हों सकें। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान जिन गरीब परिवारों के बच्चों ने अपने अभिभावकों को खो दिया है उनकी परवरिश के लिए मुख्यमंत्री गरीब कल्याण योजना चलाई जा रही है। ऐसे परिवारों को कोविड काल में आर्थिक मदद भी प्रदान की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने आउटसोर्सिंग नीति में भी नियमानुसार 20 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है। जिन परिवारों में सरकारी नौकरी नहीं है उन परिवारों के बच्चों को हरियाणा सरकार 5 प्रतिशत अतिरिक्त अंक प्रदान करने का लाभ दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सभी वर्गो को आगे बढने के समान अवसर प्रदान कर रही है। विशेष रूप से शिक्षा के क्षेत्र में युवा आगे बढेंगे तो प्रतिस्पर्धा में भी अवश्य ही आगे होंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री भूपेश्वर दयाल भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *