• Sun. Oct 17th, 2021

थाना पंजोखरा में दर्ज धोखाधड़ी (शादी-डाॅट-काॅम पर शादी का झांसा देकर लोगों को ठगने) के मामले में वर्ष 2015 से फरार पी0ओ0 आरोपी महिला को बंगलौर से किया गिरफ्तार।

Byadmin

Sep 10, 2021

थाना पंजोखरा में दर्ज धोखाधड़ी (शादी-डाॅट-काॅम पर शादी का झांसा देकर लोगों को ठगने) के मामले में वर्ष 2015 से फरार पी0ओ0 आरोपी महिला को बंगलौर से किया गिरफ्तार।  
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री हामिद अख्त्तर के निर्देशानुसार अम्बाला पुलिस द्वारा पी0ओ0/बेलजम्परों/जालसाजों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान थाना पंजोखरा में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में माननीय न्यायालय द्वारा उद्घोषित अपराधी (पुलिस पी0ओ0) वर्ष 2015 से फरार आरोपी महिला को बंगलौर से गिरफ्तार किया। आरोपी महिला को माननीय न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेजा गया। इस मामले में संलिप्त एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
इस मामले के सम्बन्ध में शिकायतकर्ता श्री प्रभजोत सिहँ निवासी डिफैंस कालोनी थाना पंजोखरा ने 02 जुलाई 2015 को थाना पंजोखरा में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह एस0एम0पी0एल0 हरियाणा में प्रबन्धक है और वह 2013 से शादी-डाॅट-काॅम का पेड मैम्बर है। शादी-डाॅट-काॅम के माध्यम से उसकी आरोपी महिला से जानकारी हुई और इस साईट पर आरोपी महिला की शादी-डाॅट-काॅम के माध्यम से 19 सितम्बर 2013 को ई-मेल भी उसके पास आई है। आरोपी महिला ने बतलाया कि उसके पति का देहांत दिसम्बर 2012 में दिल का दौरा पड़ने से हो गया है और उसके पास एक बेटा है जो अब वह शादी करना चाहती है। आरोपी महिला ने उससे बहाने बनाकर मदद हेतू रूपये मांगे जो कि उसने अलग-अलग तिथियों में उसकी डिमाण्ड अनुसार दे दिए। कुछ दिन बाद आरोपी महिला ने अपना फोन बंद कर लिया और उसके पते की जाँच करवाई तो वह भी जाली निकला। आरोपी महिला ने शादी-डाॅट-काॅम पर दूसरा प्रोफाइल बना लिया था। इस प्रकार आरोपी महिला ने उससे शादी का झांसा देकर लगभग उससे 03 लाख 38 हजार रूपये ठग लिए। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *