• Mon. Jan 17th, 2022

थाना अम्बाला छावनी में दर्ज हत्या के मामले के दो मुख्य आरापियों को किया गिरफ्तार, 04 दिन के रिमाण्ड पर

Byadmin

Aug 12, 2021

सी0आई0ए0-2 अम्बाला के पुलिस दल ने थाना अम्बाला छावनी में दर्ज हत्या के मामले के दो मुख्य आरापियों को किया गिरफ्तार, 04 दिन के रिमाण्ड पर
अम्बाला 12 अगस्त 2021ः-15 जून 2021 को थाना अम्बाला छावनी के क्षेत्र में हुई हत्या के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री हामिद अख्त्तर के निर्देशानुसार आरोपियों को शीघ्रातिशीघ्र गिरफ्तार करने के लिए उप-पुलिस अधीक्षक, अम्बाला छावनी श्री राम कुमार के नेतृत्व में संयुक्त टीम का गठन किया था। गठित की गई सी0आई0ए0-2 की पुलिस टीम ने उप-निरीक्षक विरेन्द्र वालिया के नेतुत्व में कार्यवाही करते हुए आरोपी सौरभ उर्फ माऊ निवासी चिड़िमार मौहल्ला अम्बाला छावनी व अर्जुन उर्फ अज्जू निवासी कुम्हार मण्डी अम्बाला छावनी को गिरफ्तार किया। आरोपियों का माननीय न्यायालय के आदेशानुसार 04 दिन का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया है। इस मामले में संिलप्त चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
इस मामले के सम्बन्ध में 15 जुन 2021 को शिकायतकर्ता पीड़ित महिला ने थाना अम्बाला छावनी में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 15 जून 2021 की सुबह आरोपी सौरभ उर्फ माऊ, अर्जुन उर्फ अज्जू, शम्मी पण्डित, सोनू उर्फ गज्जु, मोनू डागर, अमन गप्पु, अर्जित, स्पलैण्डर सिहँ व रणधीर ने षडयन्त्र के तहत हाथीखाना मन्दिर अम्बाला छावनी के गेट के नजदीक उसके भाई जीतू उर्फ दिवाकर निवासी कुम्हार मण्डी अम्बाला छावनी को मारने के इरादे से उस पर अन्धाधुन्ध गोलियाँ चलाई जिससे उसकी मृत्यु हो गई। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी थी। मामले की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री हामिद अख्Ÿार ने आरोपियों को शीघ्रातिशीघ्र गिरफ्तार करने के लिए उप-पुलिस अधीक्षक, अम्बाला छावनी श्री राम कुमार के नेतृत्व में सयुक्त टीम का गठन किया था। सयुक्त टीम द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए जगह-2 छापेमारी की जा रही थी। छापेमारी के दौरान चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
05 किलो 400 ग्राम चूरापोस्त सहित एक गिरफ्तार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अम्बाला के निर्देशानुसार चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान सी0आई0ए0-नारायणगढ अम्बाला के पुलिस दल ने की कार्यवाही, आरोपी 05 दिन के रिमाण्ड पर।  
  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री हामिद अख्त्तर के निर्देशानुसार अम्बाला पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान गत दिवस सी0आई0ए0-नारायणगढ के पुलिस दल ने निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में सूचना के आधार पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए आरोपी भगवत दयाल निवासी गावँ जलुबी थाना बराड़ा को 05 किलो 400 ग्राम चुरापोस्त सहित गिरफ्तार कर थाना मुलाना में मामला दर्ज किया। आरोपी का माननीय न्यायालय के आदेशानुसार 05 दिन का रिमाण्ड मंजूर हुआ।
सी0आई0ए0-नारायणगढ अम्बाला के पुलिस दल को गत दिवस गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी मादक पदार्थो की तस्करी का कार्य करता है। गुप्त सूचना के आधार पर सी0आई0ए0- नारायणगढ अम्बाला के पुलिस दल ने तुरन्त कार्यवाही करते हुए थाना मुलाना के क्षेत्र दोसड़का -सढौरा रोड़ गावँ डुलियानी के पास नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान आरोपी की मोटरसाईकिल की टैंकी पर रखे कटटे की तलाशी लेने पर उसमें से 05 किलो 400 ग्राम चुरापोस्त बरामद हुआ। आरोपी की पहचान भगवत दयाल निवासी गावँ जलुबी थाना बराड़ा के रूप में हुई। आरोपी को चुरापोस्त सहित गिरफ्तार कर थाना मुलाना में मामला दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *