• Sat. Jul 2nd, 2022

जैव विविधता विषय को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों की एक बैठक लेकर विस्तार से चर्चा करते हुए

Byadmin

Jul 1, 2021

अम्बाला, एक जुलाई:- उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में जैव विविधता विषय को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों की एक बैठक लेकर विस्तार से चर्चा करते हुए इसके तहत किये जाने वाले कार्यों बारे जानकारी हासिल की।
बैठक में  एच.एस. लोहन ने जैव विविधता विषय को लेकर उपायुक्त को विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्य के तहत पशुपालन विभाग, मत्स्य विभाग, पंचायत विभाग, वन विभाग के समन्वय के साथ कार्य किया जाना है। उपायुक्त ने बैठक में जैव विविधता विषय को लेकर जिला स्तर पर कमेटी में कितने लोग शामिल हैं तथा उन द्वारा क्या कार्य किये जाने हैं, इस बारे भी जानकारी हासिल की। एचएस लोहन ने उपायुक्त को बताया कि इस विषय के तहत गांवो में पीपल्स बायोडायवर्सिटी रजिस्टर बनाये जाने हैं। साथ ही साथ अकाउंट भी खोले जाने हैं। उपायुक्त ने डीडीपीओ को निर्देश दिये कि इस विषय को लेकर जो खाते खोले जाने हैं, उस कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने बैठक में इस विषय को लेकर कोई समस्या तो नही है, इस बारे भी जाना। उपायुक्त ने जैव विविधता विषय को लेकर बेहतर समन्वय के साथ कार्य करते हुए समय अवधि के तहत जो कार्य किये जाने हैं, उन्हें करने के निर्देश दिये।
बैठक में डिप्टी कन्जरवेटर ऑफ फोरेस्ट अम्बाला हैरतजीत कौर, डीडीपीओ रेनू जैन, उपकृषि निदेशक गिरीश नागपाल, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डा0 प्रेम सिंह, मत्स्य अधिकारी रवि भाठला, डिस्ट्रीक कोर्डिनेटर विवेक मरवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed