• Sun. Oct 24th, 2021

जिले में 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैकसीन लगाने का काम किया जायेगा।

Byadmin

Mar 10, 2021

अम्बाला, 10 मार्च:-

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत सरकार के दिशा-निर्देशानुसार अब जिले में 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैकसीन लगाने का काम किया जायेगा। वहीं इसके साथ-साथ 45 वर्ष से 60 वर्ष आयु वर्ग का कोई व्यक्ति जो किसी बीमारी से पीडि़त है उसे भी निर्धारित मापदंडों के तहत वैकसीन लगाने का काम किया जायेगा। जिले में लोगों के सहयोग से टीकाकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। यह जानकारी डीसी अशोक कुमार ने उपायुक्त कार्यालय में आयोजित एक बैठक में दी। डीसी ने बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सिन लगवाने सम्बधी विषय को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीमों का सहयोग करें।
सिविल सर्जन कुलदीप सिंह ने बैठक में बताया कि कोविड-19 के दृष्टिगत कोविशिल्ड व कोवैक्सीन को लगाने का कार्य किया जा रहा है। जिले में स्थित सीएचसी, पीएचसी, सब सैंटरों व नागरिक अस्पतालों में निर्धारित मापदंडों के तहत लोगों को वैकसीन लगाने का काम किया जा रहा है। वैकसीन लगने से पहले उन्हें सम्पूर्ण जानकारी दी जा रही है और उनकी सहमति के बाद ही यह वैकसीन लग रही है। वैकसीन लगने के बाद आधे घंटे तक सम्बन्धित व्यक्ति को निगरानी में रखा जाता है। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में अब 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के साथ-साथ 45 वर्ष से 60 वर्ष के आयु के लोगों को यह वैकसीन लगाई जायेगी। सरकारी अस्पतालों में यह वैकसीन बिल्कुल निशुल्क है। निजी अस्पतालों में इस वैकसीन लगवाने के लिए 250 रूपये की राशि निर्धारित की गई है।
सिविल सर्जन ने यह भी बताया कि निजी अस्पतालों में वैकसीन लगाने का काम किया जा रहा हैं। कोई भी निजी अस्पताल इन रेटों से अधिक राशि वसूल नही कर सकेगा। उन्होंने बताया कि जिन निजी अस्पतालों में यह वैकसीन लगाई जा रही है उनमें अग्रवाल अस्पताल, अनेजा अस्पताल, बसल ग्लोबल अस्पताल, बालाजी अस्पताल, हीलिंग टच अस्पताल, ईश्वर अस्पताल, जसपाल नर्सिंग होम, कुलदीप अस्पताल, लीलावती अस्पताल, मनोचा आईस अस्पताल, एमएम अस्पताल अम्बाला शहर, मेंहदीरत्ता अस्पताल, मोनिका अस्पताल, फीलाडल्फिया अस्पताल (मिशन अस्पताल), रोटरी अस्पताल, सारवाल अस्पताल, ओंकार अस्पताल, यैफिंडोर अस्पताल शामिल है।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed