• Sat. Oct 23rd, 2021

जिला ब्राह्मण सभा अंबाला सभा द्वारा करनाल में हुए गैंगरेप की कड़े शब्दों में निंदा की गई

Byadmin

Sep 18, 2020

अम्बाला शहर – 18-सितम्बर

प्रसिद्ध भगवान श्री परशुराम मंदिर पीपली बाजार अंबाला शहर में जिला ब्राह्मण सभा कार्यकारिणी की  बैठक आयोजित की गई। सभा द्वारा करनाल में हुए गैंगरेप की कड़े शब्दों में निंदा की गई तथा प्रताप पब्लिक स्कूल करनाल के निदेशक अजय भाटिया, राज बक्स तहसीलदार और शिवकुमार को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की गई तथा पुलिस अधीक्षक करनाल को भी बर्खास्त करने की मांग की गई। अंबाला जिला ब्राह्मण सभा हरियाणा सरकार से पुरजोर मांग करती है कि सही जांच करवाकर तीनों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें अन्यथा ब्राह्मण समाज सभी वर्गों को साथ लेकर इस अन्याय के खिलाफ प्रदर्शन करेगा।

अम्बाला जिला का समस्त ब्राह्मण समाज पीड़िता के परिवार के साथ  इस अवसर पर बोलते हुए जिलाध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने कहा कि समाज के प्रत्येक क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए प्रत्येक ब्राह्मण को समाज के लिए अपने अन्दर सक्रियता लानी बहुत जरूरी है क्योंकि वर्तमान की अस्त व्यस्तता को सूव्यवस्था में परिवर्तित करना एक बहुत बड़ा काम है। मानवीय मस्तिष्क की दिशा विचारों, अकांक्षा, अभीरूचि और प्रवृति को बदल देना, निक्रिष्टता के स्थान पर उत्कृष्टता की प्रतिष्ठापना करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति धर्म व अध्यात्मिकता एक सुव्यवस्थित लक्ष्य, तत्वज्ञान तथा दिशा का प्रतिपादन करती रही है  परन्तु वर्तमान में अब अलगाववादी दुश्प्रवृतियां पनप रही हैं जिसके कारण बिखराव, अलगाव के अनेक षड्यन्त्र हो रहे हैं। इससे निजात पाने के लिए ऋषियों द्वारा प्रदान की गई भरतीय संस्कृति को एकता, एकरसता, एकनिष्ठा स्वीेकार करके समाज को सुदृढ़,समर्थ व सुविकसित करके बिखराव को खत्म करना होगा। इस अवसर पर सभा के मार्गदर्शक एवं मुख्य सलाहकार मास्टर वेद प्रकाश कौशिक, संस्थापक सदस्य सुभाष शर्मा, जोगेंद्र पाल कौशल, पंडित पंकज डिमरी, सुरेंद्र शर्मा सोमनाथ शर्मा, विशाल कोशिक, कमल शर्मा, माधव शर्मा, अवधेश गिरी रामनाथ शर्मा शुभम भारद्वाज  मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed