• Sat. Oct 23rd, 2021

जारी है सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग का प्रचार अभियान।

Byadmin

Jun 9, 2021


अम्बाला, 9 जून:-
 कोविड-19 के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के जिला कार्यालय के क्षेत्रीय अमले द्वारा प्रचार वाहन के माध्यम से जिला अम्बाला के दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों में पहुंच कर ग्रामीण लोगों के घर दहलीज के पास जाकर कोविड-19 से बचाव हेतु सावधानियां रखने, सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है।
  शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रचार वाहन पहुंच कर लोगों को कोविड-19 तथा लॉकडाउन सम्बंधी नवीनतम जानकारी दी जा रही है। जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना से नहीं डरना है, नियमों का पालन करना है। जीवन की सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाएं, कोविड-19 संक्रमण के सम्भावित लक्षण दिखाई देने पर अपनी जांच करवाएं। उन्होंने कहा कि विभाग के क्षेत्रीय अमले को लोगों को जागरूक करने के लिए निर्देश दिये गये हंै कि पूरे जोर शोर से लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने बताया कि इन दिनों जिस प्रकार से वैश्वीक कोरोना महामारी के दृष्टिगत लोगों को बेहद सावधानी रखने की जरूरत है। लोगों को जागरूक करने के लिए ही विभिन्न माध्यमों के द्वारा सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ उन्हें कोरोना महामारी के बारे में भी बताया जा रहा है।
लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टैंसिग के नियमों का पालन करने तथा हाथों को नियमित रूप से साबुन-पानी से धोने या सैनीटाईजर का प्रयोग करने के बारे में जागरूक किया जा रहा है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए आयुर्वेद अपनाने, पौष्टिक आहार लेने, व्यायाम और योग अपनाने तथा लक्षण होने पर डॉक्टर से सलाह लेकर टैस्ट करवाने के बारे में भी प्रचार वाहन के माध्यम से बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *