• Sun. Nov 28th, 2021

जगाधरी रोड पर जल्द ऑन होगी स्ट्रीट लाइट, गृह मंत्री विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए –

Byadmin

Nov 9, 2021

जगाधरी रोड पर जल्द ऑन होगी स्ट्रीट लाइट, गृह मंत्री विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए
– अम्बाला-साहा नेशनल हाईवे पर निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए मंगलवार को विभिन्न विभागों की कोर्डिनेशन मीटिंग की अध्यक्षता की गृह मंत्री अनिल विज ने
– 14.84 किलोमीटर लंबी बन रही जगाधरी रोड

 अम्बाला, 09 नवम्बर
अम्बाला छावनी से साहा तक जगाधरी रोड फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत अब जल्द ही रोड पर स्ट्रीट लाइट को ऑन किया जाएगा। यह आदेश गृह मंत्री श्री अनिल विज ने अधिकारियों को अपने आवास पर बैठक के दौरान दिए। गृह मंत्री विज ने बताया कि जगाधरी रोड पर नई स्ट्रीट लाइटों को लगाने का काम पूरा हो चुका है और आगामी दिनों में जल्द ही इन्हें ऑन कर दिया जाएगा जिससे वाहन चालकों को सुविधा मिलेगी। नेशनल हाईवे जगाधरी रोड पर फोरलेन निर्माण कार्य तेजी से पूरा हो और छोटी-छोटी दिक्कतें दूर हों इसको लेकर मंगलवार को गृह मंत्री अनिल विज के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की कोर्डिनेशन बैठक संपन्न हुई। बैठक में एडीसी व नगर परिषद के प्रशासक सचिन गुप्ता, डीएमसी धीरेंद्र खडगटा सहित नेशनल हाईवे अथॉरिटी, पीडब्ल्यूडी, नगर परिषद, पब्लिक हेल्थ व बिजली निगम के अधिकारी मौजूद रहे।
गृह मंत्री अनिल विज ने बैठक के दौरान कहा कि लघु सचिवालय का निर्माण कार्य आगामी दिनों में पूरा होने हो हैं और इस एरिया के आसपास भी हाईवे निर्माण कार्य को पूरा किया जाए। रोड पर जहां-जहां कार्य में कुछ दिक्कत आ रही है वहां पर अधिकारियों की संयुक्त टीम मौके पर निरीक्षण करे ताकि कार्य को तेजी से पूरा किया जाए। उन्होंने कहा अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि कार्य पूरी गुणवत्तापूर्वक हो। जगाधरी रोड से अलग-अलग बाजारों में जाने वाले वाहन चालकों के एंट्री प्वाइंट जल्द से जल्द दुरुस्त किए जाए ताकि वाहन चालकों को सुविधा मिले। एंट्री प्वाइंट पर नालों के ऊपर मजबूत स्लैब डाली जाए ताकि भारी वाहनों के गुजरते समय यह क्षतिग्रस्त न हों। इसके अलावा अन्य कई पहलुओं पर बैठक के दौरान गृह मंत्री ने अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक में अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों की जानकारी भी गृह मंत्री विज को दी। उन्होंने बताया कि आगामी कुछ ही माह में निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर नगर परिषद के एक्सईएन विकास धीमान, नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वीरेंद्र सिंह, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन निशांत, बिजली निगम के एक्सईएन जीसी शर्मा, पब्लिक हेल्थ के एक्सईएन अनिल चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।  

 छावनी की लाइफ लाइन जगाधरी रोड
छावनी की लाइफ लाइन कही जाने वाली जगाधरी रोड करीब 220 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जा रही है। छावनी से साहा तक जगाधरी रोड को फोरलेन किया जा रहा है। रोड को पहले से ज्यादा चौड़ा करने के अलावा सर्विस लेन, पानी निकासी के लिए ड्रेन, डिवाइडर, एलईडी स्ट्रीट लाइट, ट्रेफिक लाइट एवं अन्य सुविधाओं का प्रावधान हाईवे पर किया जा रहा है। रोड निर्माण कार्य पूरा होने पर कैंट के निवासियों को इसका सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा और उन्हें जाम से मुक्ति मिलेगी।

2 thoughts on “जगाधरी रोड पर जल्द ऑन होगी स्ट्रीट लाइट, गृह मंत्री विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए –”
  1. קמגרה למכירה בהרצליה אנשים באים אליה מהצפון, מהמרכז ומהדרום. לא לחינם נחשבת הרצליה לאחת מהערים המובילות בישראל בתחום הפנאי והבילויים. הרצליה היא עיר תוססת, עם מפגשים אנושיים רבים, נערוות ליווי

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed