• Thu. Oct 21st, 2021

ग्रामीण सफाई कर्मचारी भी फ्रंट लाईन पर अपनी सेवाएं देकर कोरोना वायरस से जंग जितने में दे रहे है अपना योगदान-

Byadmin

May 19, 2021

सफाई कर्मचारियों का रोल भी किसी से कम नहीं है। बीडीपीओं किन्नी गुप्ता ने कि सफाई कर्मचारियों की सराहना।
अम्बाला  शहजादपुर, 19 मई।    कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी वेव ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच गई है। ऐसे में कोरोना वायरस से जारी जंग में ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का रोल भी बढ गया है। शहजादपुर में सफाई व्यवस्था का जिम्मा सम्भालने वाले सफाई कर्मचारी श्रवण कुमार, धर्मपाल, राजकुमार तथा सत्यादेवी का कहना है कि शहजादपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र में वे साफ-सफाई का कार्य करते है। ऐसे में जब गांवों में कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है तो उनकी जिम्मेवारी भी बढ गई है। वे पूर्व की भांति जहां अपनी डयूटी का निर्वहन कर रहे है वहीं कोरोना से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई गई सावधानियों का भी ध्यान रख रहे है। जिससे कि संक्रमण का शिकार न होने पाएं।
          सफाई कर्मचारी श्रवण कुमार का कहना है सफाई का कार्य करते समय वे इस बात का भी ध्यान रखते है कि जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया हुआ होता है और जो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखते उन्हें भी आगाह करते है कि वे नियमों की अनदेखी कर क्यूं कोरोना को अपने पास बुला रहे है।
            सफाई कर्मचारी धर्मपाल ने कहा कि कोरोना से लड़ी जा रही जंग में बिना किसी डर/भय के अपनी डयूटी को अंजाम दे रहे है। उन्होंने कहा कि जब डॉक्टर, नर्स, पैरा मैडिकल स्टॉफ, पुलिस कर्मी के अलावा मीडिया के साथ-साथ अन्य विभागों के कर्मचारी व समाज सेवी इस जंग में अग्रिम मोर्चे पर डटकर अपना काम कर रहे है तो भला सफाई कर्मी कैसे पीछे रह सकते है। सफाई कर्मचारी राजकुमार ने कहा कि जब गणमान्य लोग उनके काम की तारिफ करते है और कहते है कि डयूटी के साथ-साथ जो वे एक प्रकार से समाजसेवा का कार्य कर रहे है, उससे उन्हें गर्व भी होता है और खुशी भी मिलती है।
       सफाई कर्मचारी सत्या देवी ने कहा कि सफाई कर्मचारी वास्तव में कोरोना और लोगों के बीच खड़े है। उन्होंने कहा कि डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मचारी, सफाई कर्मी व मीडिया कर्मी आदि जो भी कोरोना वायरस से जारी जंग में फ्रंट लाइन में किसी न किसी प्रकार से अपना सहयोग एवं योगदान दे रहे है, उन सभी का कार्य प्रशंसनीय है।
गांव बड़ी बस्सी के सफाई कर्मचारी जसमेर ने कहा कि वे साफ-सफाई कार्य कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थय विभाग द्वारा बताई गई सावधानियों एवं हिदायतों का पालन करते हुए कर रहे है और लोगों को भी बता रहे है कि वे नियमों का पालन करते हुए बिना किसी बेहद जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकले और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें।
बीडीपीओं शहजादपुर किन्नी गुप्ता ने कहा कि सफाई कर्मीयों का कार्य बेहद सराहनीय है वे एक वॉरियर्स के तौर पर अपनी डयूटी कर रहे है। उन्हें भी खुशी होती है कि जब लोग सफाई कर्मचारियों को कोरोना से लड़ी जा रही है जंग में एक योद्धा की संज्ञा देते है। उन्होंने कहा कि सफाई कार्य के अलावा इनका पूर्ण सहयोग मिलता है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मृत्यु के बाद स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से बीडीपीओं कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा सफाई कर्मचारी के सहयोग से मृतक का संस्कार करवाया जाता है। जिसके लिए इन्हें पीपीकिट और मास्क, गलव्ज तथा सेनिटाइजर भी दिये गये है।

88 thoughts on “ग्रामीण सफाई कर्मचारी भी फ्रंट लाईन पर अपनी सेवाएं देकर कोरोना वायरस से जंग जितने में दे रहे है अपना योगदान-”
  1. I’m impressed, I have to admit. Rarely do I come across a blog that’s
    both equally educative and amusing, and let me tell you, you’ve hit the nail on the head.
    The issue is something not enough folks are speaking intelligently about.
    I’m very happy I found this in my hunt for something relating to
    this.

  2. Wonderful items from you, man. I have take into account your stuff previous to
    and you’re simply extremely wonderful. I really like what you’ve received right here, really like what you’re saying and the way through which you assert it.
    You make it enjoyable and you still care for to stay it smart.
    I cant wait to learn far more from you. This is really a
    great website.

  3. I loved as much as you’ll receive carried out right here.

    The sketch is tasteful, your authored material stylish. nonetheless, you command
    get bought an edginess over that you wish be delivering the following.

    unwell unquestionably come further formerly again since exactly the same nearly
    a lot often inside case you shield this increase.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *