• Wed. Dec 1st, 2021

गृह मंत्री अनिल विज को पुष्प देकर सम्मानित करते भाजपा पदाधिकारी।

Byadmin

Oct 22, 2021

प्रदेश में ढाई करोड़ से ज्यादा टीकाकरण गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की बदौलत संभव’

– कोविड के खिलाफ देश व प्रदेश में रिकार्ड टीकाकरण पर भाजपा मंडल प्रधानों व अन्य पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज को बधाई दी

अम्बाला, 22 अक्टूबर।
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की बदौलत प्रदेश में कोविड के खिलाफ ढाई करोड़ से भी ज्यादा टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया जा सका है। शुक्रवार को भाजपा मंडल प्रधानों व अन्य पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज से उनके आवास पर मुलाकात करते हुए ढाई करोड़ से ज्यादा टीककारण करने पर उन्हें बधाई दी। भाजपा सदर मंडल अध्यक्ष राजीव गुप्ता डिम्पल ने कहा कि गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिन-रात कार्य कर और अपनी सेहत की परवाह न करते हुए इस आंकड़े तक पहुंचने में पूरी ताकत लगा दी। हरियाणा में हुए कार्यों की तारीफ स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई है जोकि गर्व की बात है। देश में सौ करोड़ से ज्यादा टीकाकरण हो चुका है। वहीं, गृह मंत्री विज ने कहा कि जल्द सौ प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य हो भी हासिल किया जाएगा। मौके पर महेशनगर मंडल प्रधान अजय पराशर, ग्रामीण मंडल प्रधान किरणपाल व महासचिव संजीव सोनी के अलावा अन्य पदाधिकारियों ने गृह मंत्री को पुष्पगुच्छे भेंट कर उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर वार्ड प्रधान गुरिंद्र शर्मा खोजकीपुर, मीडिया प्रभारी भारत कोछड व अन्य मौजूद रहे।
भाजपा पदाधिकारियों ने कहा कि टीकाकरण के लिए गृह मंत्री अनिल विज के नेतृत्व में प्रदेश में जो कार्यक्रम बनाए गए उनकी पूरी निगरानी भी उनके द्वारा की गई। टीकाकरण के कार्य में फ्रंट लाइन वर्करों को मंत्री अनिल विज द्वारा लगातार उनके बीच जाकर प्रोत्साहित किया गया। इतना ही नहीं पार्टी के माध्यम से भी अलग-अलग स्थानों पर टीकाकरण कार्यक्रम चलाए गए। इन कार्यक्रमों का मंत्री विज ने स्वयं कई बार निरीक्षण किया जिसके सकारात्मक परिणाम अब सामने आ रहे हैं। ढाई करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगने से प्रदेश में सुरक्षा बढ़ती जा रही है और तय लक्ष्यों को हासिल किया जा रहा है। भविष्य में भी इसी रफ्तार से वैक्सीनेशन का कार्य पूरा होगा।

गृह मंत्री विज वैक्सीनेशन के लिए स्वयं बने रोल मॉडल
गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए व लोगों को प्रोत्साहित करने में गृह मंत्री अनिल विज स्वयं रोल मॉडल बन गए थे। बीते वर्ष जब कोरोना वैकसीन के ट्रायल चल रहे थे तब जनता वैक्सीनेशन को लेकर कई शंकाओं में घिरी हुई थी। इन्हीं शंकाओं को दूर करने और लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मंत्री विज ने ट्रायल के तीसरे चरण का टीका बीते वर्ष 20 नवंबर को लगवाया था। मंत्री अनिल विज स्वयं वालंटियर बनकर टीका लगवाने के लिए कैंट सिविल अस्पताल में पहुंचे थे। पीजीआई रोहतक और स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की एक विशेष टीम की देखरेख में उन्हें टीका लगाया गया था। उनके इसी जज्बे को देश-विदेश में सराहा गया था जिससे टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रेरणा मिली थी।

अम्बाला में 14 लाख से ज्यादा टीकाकरण 
अम्बाला जिले में भी कोरोना से बचाव के टीकाकरण का आंकड़ा 14 लाख पार कर चुका है। 8.85 लाख से ज्यादा पहली डोज लोगों को लग चुकी है जबकि 5.36 लाख से ज्यादा दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह ने कहा कि जल्द ही शत-प्रतिशत आंकड़ा हासिल किया जा सकेगा। जिले में गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत वैक्सीनेशन अभियान में कोई दिक्कत अब तक नहीं झेलनी पड़ी है और यह पूरी तेजी से चल रहा है।

7 thoughts on “गृह मंत्री अनिल विज को पुष्प देकर सम्मानित करते भाजपा पदाधिकारी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed