• Mon. Jun 27th, 2022

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज दोपहर चिलचिलाती धूप में किया आल वैदर स्वीमिंग पूल का औचक निरीक्षण

Byadmin

Jul 3, 2021

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज दोपहर चिलचिलाती धूप में किया आल वैदर स्वीमिंग पूल का औचक निरीक्षण–मौके पर उपस्थित रहे सम्बन्धित विभागों के अधिकारी।
-स्वीमिंग पुल को वातानुकुलित करने का शीघ्रता से करे काम पुरा–सोलर वाटर हीटिंग और सोलर वॉटर प्लांट में गुणात्मक और फायेदमंद व्यवस्था को कार्यरूप में परिणत करें अधिकारी–सही समय पर कार्य पूरा करना लाजमी–लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को कर दिया जाएगा सस्पेंन्ड:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला, तीन जुलाई:- गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज चिलचिलाती धूप में स्वींमिंग पूल क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया। ऑल वैदर स्वीमिंग पूल में चल रहें निर्माण कार्य की गुणवत्ता जानी और अधिक ारियों को तुरन्त प्रभाव से पूरा करने के निर्देश दिए। मौके पर उपस्थित पीडब्ल्यूडी के इलैक्ट्रीकल के उच्च अधिकारियों से स्वीमिंग पूल में चल रहें कार्यो की समीक्षा की तथा शीघ्र ही बिजली सम्बधी व अन्य कार्य तुरन्त प्रभाव से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होनें यह भी कहा कि जो अधिकारी अपने कार्य में लापरवाही बरतता पाया गया तो उसको सस्पेन्ड कर दिया जाएगा। उन्होनें स्पष्टï किया कि काम में किसी भी प्रकार की कोताही कतई सहन नही की जाएगी।
मंत्री अनिल विज ने ऑल वैदर स्वीमिंग पूल पर अधिकारियों के साथ-साथ आर्किटेक्ट अमन जैन से भी जानकारी ली तथा मीडिया गैलरी, एलईडी, चेंजिंग रूम इत्यादि के बारे में भी विस्तार से पूछा। आर्किटेक्ट ने बताया कि ऑल वैदर स्वीमिंग पूल में दर्शक दीर्घा के साथ मीडिया गैलरी की व्यवस्था भी होगी। चैंजिंग रूम की व्यवस्था के साथ-साथ स्कोर बोर्ड के लिए एलईडी की व्यवस्था भी की जा रही हैं। उन्होंने यह भी कहा की सोलर वॉटर हीटिंग और सोलर वॉटर प्लांट में कौन सा फायदेमंद और गुणात्मक रहेगा इसके लिए सम्बधिंत उच्च अधिकारी सार्थक सम्भावनाओं का पता लगाकर कार्य को कार्यरूप में परिणत करने का काम करें। उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया के लिए कैमरे रखने के स्थान की भी व्यवस्था सुचारू रूप से होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को ये भी स्पष्टï निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में किए जा रहे काम करने तथा काम पूरा होने की तिथि निर्धारित करें और उसी तिथि के अनुसार सम्बधिंत कार्य धरातल पर नजर भी आना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि ऑल वैदर स्वीमिंग पूल की लम्बाई 50 मीटर तथा चौड़ाई 25 मीटर तक हैं। इसकी गहराई अन्तर्राष्टï्रीय मानदण्डों के आधार पर टेपर में रखी गई हैं। पर्याप्त रूप से बिजली की व्यवस्था भी रहेगी। उन्होंने मौके पर उपस्थित कार्यकारी अभियन्ता बिजली विभाग को स्पष्टï निर्देश दिए कि इसमें बिजली की वायर बिछानें इत्यादि का कार्य अति शीघ्रता से किया जाना लाजमी हैं। इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की कतई देरी नहीं होनी चाहिए।
इस मौके पर उपायुक्त विक्रम सिंह, एसडीएम सचिन गुप्ता, एक्सीएन निशांत, विकास धीमान, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, डीएसओ एनके सत्यन, खेल विभाग के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर अरूण कांत शर्मा, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, मण्डल प्रधान राजीव डिम्पल, अजय पराशर, बीएस बिन्द्रा, अनिल कौशल, अजय बवेजा, सुरेन्द्र तिवारी, नरेन्द्र राणा, सचिव राजेश कुमार के साथ-साथ अन्य अधिकारीगण मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.