• Sun. Nov 28th, 2021

गृहमंत्री अनिल विज के प्रयासों से सदर क्षेत्र में खर्च की जायेगी करोड़ों रूपये की धनराशि।

Byadmin

Jul 23, 2020

अम्बाला छावनी के सदर क्षेत्र में सडक़ तंत्र को मजबूत करने के लिए खर्च की जायेगी करोड़ों रूपये की धनराशि–सडक़ों और नालों की मजबूती से सदर बाजार क्षेत्र होगा चकाचक–निर्माण से छावनी क्षेत्र का होगा सौन्दर्यकरण:-गृहमंत्री अनिल विज।
-गृहमंत्री अनिल विज के प्रयासों से सदर क्षेत्र में खर्च की जायेगी करोड़ों रूपये की धनराशि।
अम्बाला, 23 जुलाई:-
 अम्बाला सदर क्षेत्र में एच्छिक अनुदान और स्पेशल ग्रांट के अंतर्गत करीब 7.50 करोड़ रूपये की लागत से सडक़ों की कारपेटिंग और मरम्मत का कार्य किया जायेगा। इस कार्य के पूरा होने से जहां एक ओर छावनी क्षेत्र का सौन्दर्यकरण होगा वहीं दूसरी ओर सडक़ तंत्र में मजबूती आयेगी। विकास कार्यों के दृष्टिगत 13 कार्य पूरे किए जायेंगे। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य जनता को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। इन कार्यों को तेजी से पूरा किया जायेगा। मरम्मत और कारपेटिंग इत्यादि का कार्य बरसात के तुरंत बाद शुरू कर दिया जायेगा।
अपने निवास स्थान पर अधिकारियों की बैठक के बाद उन्होंने बताया कि सदर बाजार एरिया में वैरीयस रोड़ की कारपेटिंग के लिए 3 करोड़ 47 लाख 56 हजार रूपये की धनराशि खर्च की जायेगी। इसी प्रकार बीचूमन रोड़ पर स्टाफ रोड़ से फाउंटेन चौक और सदर बाजार एरिया में 71 लाख रूपये की धनराशि खर्च होगी। इसके लिए वर्क ऑर्डर शीघ्र ही जारी कर दिया जायेगा। इसी प्रकार आईडीबीआई बैंक से जेसीआई चौक मेन राय मार्किट रोड़ की मरम्मत, जीर्णोद्धार इत्यादि के कार्य पर 78 लाख रूपये की धनराशि खर्च होगी जबकि वार्ड नम्बर 20 अम्बाला छावनी के स्वर्ण जयंती पार्क और लालकुर्ती क्षेत्र में रैनोवेशन के कार्य पर 23 लाख रूपये खर्च किए जायेंगे। वार्ड नम्बर 20 में ही व्यायामशाला और इंदिरा पार्क के कंस्ट्रक्शन पर 22 लाख रूपये की धनराशि खर्च होगी, इसके लिए भी वर्क ऑर्डर शीघ्र कर दिया जायेगा। वार्ड नम्बर 18 में हाउंसिग बोर्ड कालोनी में पार्क के निर्माण कार्य पर 5 लाख 52 हजार जबकि वार्ड नम्बर 19 में दीना की मंडी की रेहड़ी-फड़ी मार्किट में शैड के निर्माण कार्य इत्यादि पर 48 लाख रूपये खर्च किए जायेंगे।
गृहमंत्री ने यह भी बताया कि वार्ड नम्बर 20 के बीसी बाजार में पार्क और शौचालय के निर्माण कार्य पर 20 लाख रूपये तथा वार्ड नम्बर 20 की रेहड़ी फड़ी मार्किट के साथ-साथ इंदिरा पार्क तक सडक़ के कार्य और स्ट्रीट लाईट इत्यादि पर 40 लाख रूपये खर्च होंगे। उपरोक्त के अलावा सब्जी मंडी गांधी ग्राउंड वार्ड नम्बर 20 में शैड बनाने, सदर बाजार वार्ड नम्बर 20 में लाईटें लगाने इत्यादि कार्य पर करीब 45 लाख रूपये की धनराशि खर्च होगी। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे बरसात के तुरंत बाद विकास के कार्यों को शुरू करवा दें। निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता और परियुक्त की जाने वाली निर्माण सामग्री बेहतरीन और सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड के तहत लगाई जानी अति अनिवार्य है।
बॉक्स:- विकास कार्यों के दृष्टिगत उन्होंने जानकारी के क्रम में आगे बताया कि बॉक्स टाईप नाला के दोनों ओर भांघाई होटल से फाउंटेन चौक वार्ड नम्बर 20 में एच्छिक अनुदान के तहत कंस्ट्रक्शन के कार्य पर 30 लाख रूपये की धनराशि खर्च की जायेगी। इसी प्रकार बॉक्स टाईप नाला के कंस्ट्रक्शन जोकि स्टेडियम से जगाधरी रोड़ तक अग्रवाल धर्मशाला के सामने बनाया जाना है, इस कार्य पर 29 लाख 50 हजार रूपये की धनराशि खर्च होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed