• Fri. Oct 22nd, 2021

गिरदावरी के कार्य को आगामी एक सप्ताह के अन्दर पूरा करें-प्रधान सचिव वी उमा शंकर।

Byadmin

Mar 5, 2021

गिरदावरी के कार्य को आगामी एक सप्ताह के अन्दर पूरा करें–गिरदावरी के कार्य को आपसी तालमेल के साथ निर्धारित समय में करने की जरूरत हैं–प्रधान सचिव वी उमा शंकर।
अम्बाला, 5 मार्च:- मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी.ऊमा शंकर ने चंडीगढ़ से आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गिरदावरी विषय को लेकर प्रदेश के उपायुक्तों से विस्तार से चर्चा करते हुए गिरदावरी का कार्य तुरंत करते हुए एक सप्ताह के भीतर करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह कार्य करना एक चैलेंज के बराबर है, फिर भी हमें इस कार्य को बेहतर समन्वय के साथ पूरा करना है।
प्रधान सचिव ने वी.सी. के दौरान बताया कि पहले यह कार्य राजस्व विभाग के पटवारियों द्वारा किया जाता है। अब इस कार्य को राजस्व विभाग के पटवारियों के साथ-साथ ग्राम सचिव, कैनाल पटवारी, नम्बरदार व कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ बेहतर समन्वय के साथ 13 मार्च तक इसे पूरा करना है। इस कार्य को लेकर जो भी प्रशिक्षण या अन्य कार्य करना है, उसे करना तुरंत सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने वी.सी. को देखने और सुनने के उपरांत सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि नम्बरदार, ग्राम सचिव, कैनाल पटवारी, रिवन्यू पटवारी मिलकर रिवन्यू पटवारियों द्वारा जो गिरदावरी की गई है, उसके पुर्नरीक्षण का कार्य करें। उन्होंने कहा कि यह कार्य इसलिये किया जा रहा है कि राजस्व पटवारियों द्वारा किसानो ने जो भूमि जोत के लिये दर्शाई है, वही गिरदावरी में दर्ज है, इसका आंकलन करना है। उन्होंने कृषि विभाग के उपनिदेशक व डीडीपीओ को कहा कि इस कार्य को वे बेहतर समन्वय के साथ करना सुनिश्चित करें और जो गिरदावरी का प्रतिदिन का आंकड़ा है, वह उनके कार्यालय में दें ताकि मुख्यालय को यह आंकड़ा भेजा जा सके। बैठक में डीआरओ कैप्टन विनोद शर्मा, कृषि उपनिदेशक गिरीश नागपाल, डीडीपीओ रेनू जैन, मंडी बोर्ड के डीएम राधे श्याम शर्मा, डीआईओ विनय गुलाटी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *