• Sun. Oct 24th, 2021

खण्ड साहा जिला अम्बाला के लाल डोरे के अन्दर के ड्राफ्ट नक्से, मालिकों के नाम सहित, सर्वे ऑफ इण्डिया से खण्ड कार्यालय साहा को हो चुके हैं प्राप्त

Byadmin

May 26, 2021

खण्ड साहा जिला अम्बाला के लाल डोरे के अन्दर के ड्राफ्ट नक्से, मालिकों के नाम सहित, सर्वे ऑफ  इण्डिया से खण्ड कार्यालय साहा को हो चुके हैं प्राप्त–ग्राम पंचायत के सार्वजनिक स्थान पर आमजन के अवलोकन हेतू उपलब्ध:-बीडीपीओ सुमन कादियान।
अम्बाला 26 मई:-

केन्द्र सरकार द्वारा हरियाणा में गांवों के आबादी के अन्दर (लाल डोरा) मालिकों को स्वामित्व स्कीम के अन्तर्गत इलैक्ट्रोनिक माध्यम से मालिकाना हक प्रमाण पत्र देने की घोषणा की हैं। इस संदर्भ में अभी तक चूना मार्किंग व एट्रीब्यूटर डाटा भरकर सर्वे ऑफ  इण्डिया को भेजे गये थे। इस बारे जानकारी देते हुए खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी साहा सुमन कादियान ने बताया कि सर्वे ऑफ  इण्डिया द्वारा आपके गांव के तैयार किये गये फाईनल ड्राफ्ट मैप, लैंड परकल मैप, एट्रीब्यूट टेबल की सॉफ्ट कॉपी खण्ड कार्यालय में प्राप्त हुई हैं।
इसलिए अवगत करवाया जाता है कि गांव घसीटपुर, मिठापुर, खारूखेड़ा, झाडूमाजरा, खेड़ा, ठाकुरपुरा, गोकलगढ़, नुर्द, हरडी, बजीदपुर, खण्ड साहा जिला अम्बाला के लाल डोरे के अन्दर के ड्राफ्ट नकसे, मालिकों के नाम सहित, सर्वे ऑफ  इण्डिया से खण्ड कार्यालय साहा को प्राप्त हो गये हैं जोकि ग्राम पंचायत के सार्वजनिक स्थान पर आमजन के अवलोकन हेतू उपलब्ध हैं । जिस पर ग्राम सचिव/ग्राम स्तरीय कमेटी द्वारा निर्धारित सार्वजनिक स्थान में दिनांक 17 मई से 17 जून तक प्रात: 10:00 बजे से 4:00 बजे तक हरियाणा पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 26 के तहत ग्राम वासियों से गांव के लाल डोरे के अन्दर की प्रोपर्टी से सम्बन्धित दावें व आपत्तियां प्राप्त की जा रही हैं।
इसी प्रकार गांव दिनारपुर, हल्दरी, चुडियाला, चुडियाली, पंजैल, पसियाला, महताबढ, शेरगढ़, महमूदपुर, काकरकूंडा व गोला खण्ड साहा जिला अम्बाला के लाल डोरे के अन्दर के ड्राफ्ट नकसे, मालिकों के नाम सहित, सर्वे ऑफ  इण्डिया से खण्ड कार्यालय साहा को प्राप्त हो गये हैं जोकि ग्राम पंचायत के सार्वजनिक स्थान पर आमजन के अवलोकन हेतू उपलब्ध हैं । जिस पर ग्राम सचिव/ग्राम स्तरीय कमेटी द्वारा निर्धारित सार्वजनिक स्थान में दिनांक 13 मई से 13 जून तक प्रात: 10:00 बजे से 4:00 बजे तक हरियाणा पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 26 के तहत ग्राम वासियों से गांव के लाल डोरे के अन्दर की प्रोपर्टी से सम्बन्धित दावें व आपत्तियां प्राप्त की जा रही हैं।
इसी प्रकार गांव छपरा, हरड़ा, टपरियां, दुबली, सबगा खण्ड साहा जिला अम्बाला के लाल डोरे के अन्दर के ड्राफ्ट नकसे, मालिकों के नाम सहित, सर्वे ऑफ  इण्डिया से खण्ड कार्यालय साहा को प्राप्त हो गये हैं जोकि ग्राम पंचायत के सार्वजनिक स्थान पर आमजन के अवलोकन हेतू उपलब्ध हैं । जिस पर ग्राम सचिव/ग्राम स्तरीय कमेटी द्वारा निर्धारित सार्वजनिक स्थान में दिनांक 24 मई से 24 जून तक प्रात: 10:00 बजे से 4:00 बजे तक हरियाणा पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 26 के तहत ग्राम वासियों से गांव के लाल डोरे के अन्दर की प्रोपर्टी से सम्बन्धित दावें व आपत्तियां प्राप्त की जा रही हैं। तत्पश्चात इन दावें व आपत्तियों के निपटान हेतू ग्राम सभा का आयोजन किया जायेगा।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed