• Sat. Oct 23rd, 2021

कोविड-19 के दृष्टिगत सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा लोगों को निरंतर किया जा रहा है जागरूक:-डीआईपीआरओ।

Byadmin

Jun 4, 2021


अम्बाला, 4 जून:-
 सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डा0 अमित अग्रवाल व डी.सी. अम्बाला अशोक कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव हेतू जागरूक करने के लिए प्रचार अभियान पूरे जोरों पर है। विभागीय वाहनों द्वारा जिला के सभी उपमंडलों, खण्डों, गांव और वार्डों में निरन्तर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। लोगों को समय-समय पर उन निर्देशों और आदेशों की सूचना प्रचार माध्यमों के साथ-साथ सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया और इलैक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से भी तुरंत प्रभाव से देने का काम किया जा रहा है ताकि लोगों को समय पर सूचना मिलती रहे और वे उसी के अनुसार काम करते रहें।
यह जानकारी देते हुए डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि जो व्यक्ति कोरोना का टैस्ट करवाता है वह तब तक आईसोलेशन में ही रहे जब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आ जाती। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सफाई कर्मी और सम्बन्धित विभाग सुचारू रूप से कार्य करने में जुटे हैं। हम सबके सांझे प्रयासों के चलते कोरोना के संक्रमण का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे आ रहा है। वैक्सीनेशन का काम भी सुचारू रूप से जारी है। लोगों के सहयोग के चलते कोरोना को हराने का कार्य सुचारू रूप से जारी है। उक्त विषयों को लेकर प्रचार अभियान जारी है।
सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के क्षेत्रीय अमले द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे सावधान रहें, सुरक्षित रहें, घबराने की कतई आवश्यकता नहीं है। सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते रहें, सामाजिक दूरी, मास्क जरूरी, हाथ सफाई के साथ-साथ डाक्टरों द्वारा बताई गई दवाएं भी समय पर लें। योगा और प्राणायाम भी नियमित रूप से करते रहें। जान है तो जहान है, इसलिए सभी अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और सरकार और प्रशासन का भरपूर सहयोग देते रहें। उन्होंने यह भी कहा कि समाजसेवी संस्थाओं द्वारा भी बेहतरीन योगदान देने का काम जारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *