• Tue. Jan 18th, 2022

कोविड-19 के दृष्टिगत लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों एवं नियमों की पालना सुनिश्चित करनी होगी।

Byadmin

Mar 31, 2021

अम्बाला, 31 मार्च
एसडीएम सचिन गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों एवं नियमों की पालना सुनिश्चित करनी होगी। जिला प्रशासन द्वारा क्रियान्वित होम आईसोलेट ऐप पर कोरोना संक्रमित मरीजों का पूरा डाटा अपलोड है, ऐसे लोग नियमों की पालना विशेष रूप से करें, यदि नियमों की अवहेलना पाई गई तो सम्बन्धित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।
एसडीएम सचिन गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण का अचानक प्रभाव बढ़ गया है, इसलिए कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हमें सतर्क होकर स्वयं सावधानी बरतनी हैं एवं दूसरों को भी सावधानियां बरतने बारे प्रेरित करना है। मास्क, दो गज की दूरी व सैनीटाईजेशन जैसी आवश्यक हिदायतों की नियमित रूप से पालना करनी है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज जो घर में आईसोलेट हैं उनकी स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मोनिटरिंग की जा रही है, बकायदा स्वास्थ्य कर्मी निर्धारित मापदंडों के तहत कोरोना संक्रमित मरीजों को चिकित्सा संबधी दवाईयों के साथ-साथ आवश्यक जानकारी भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज यदि नियमों की अवहेलना करता है उससे संक्रमण के फैलाव का खतरा रहता है, इसलिए ऐसे लोग नियमों की विशेष तौर पर पालना करें। यदि नियमों की अवहेलना पाई गई तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।
एसडीएम सचिन गुप्ता ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों से वह स्वयं तथा उनके कार्यालय की टीम द्वारा दूरभाष के माध्यम से बातचीत भी की जाती है। कोरोना पोजीटीव आने पर सम्बन्धित घबराएं नहीं बल्कि चिकित्सक से परामर्श अनुसार दवाई लें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में शहरवासी पहले की तरह प्रशासन का सहयोग करें। हम सबके सहयोग से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है।

137 thoughts on “कोविड-19 के दृष्टिगत लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों एवं नियमों की पालना सुनिश्चित करनी होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *