• Sat. Aug 20th, 2022

कोविड-19 के दृष्टिगत जारी नियमों की अवहेलना होने पर होगी कार्रवाई–नगर निगम, नगर परिषद व पुलिस नियमानुसार तुरंत कार्रवाई लाए अमल में:-उपायुक्त विक्रम सिंह।

Byadmin

Jan 14, 2022

कोविड-19 के दृष्टिगत जारी नियमों की अवहेलना होने पर होगी कार्रवाई–नगर निगम, नगर परिषद व पुलिस नियमानुसार तुरंत कार्रवाई लाए अमल में:-उपायुक्त विक्रम सिंह।
अम्बाला, 14 जनवरी:- उपायुक्त विक्रम सिंह ने शुक्रवार अपने कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रै सिंग के माध्यम से कोविड-19 के दृष्टिगत समीक्षा बैठक लेते हुए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से उपायुक्त ने नगर निगम, नगर परिषद व पुलिस विभाग को स्पष्ट निर्देश दिये कि जो हिदायतें जारी की गई हैं और यदि कहीं पर नियमों की अवहेलना हो रही है तो तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने विशेषकर उन क्षेत्रों में कार्रवाई करने के निर्देश दिये जहां पर कोरोना के केस ज्यादा पाए जा रहे हैं। पुलिस विभाग के अधिकारी उन स्थानों पर नाके लगाकर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति वहां पर बेवजह न घूमें और यदि नियमों की अवहेलना होती है तो तुरंत नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएं। उन्होंने नगर निगम व नगर परिषद के अधिकारियों को कहा कि वे भी अपने-अपने क्षेत्रों में हिदायतों की पालना सुनिश्चित करवाने के दृष्टिगत कार्रवाई अमल में लाएं।
वीसी के क्रम में उपायुक्त ने यह भी कहा कि कोरोना का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए हमें और सतर्क रहते हुए सावधानियां स्वयं बरतनी है और दूसरों को भी जागरूक करते हुए उसकी पालना सुनिश्चित करवानी है। उन्होंने कहा कि पिछले कईं दिनों से कोरोना के केस एकदम बढ रहे हैं। इसको देखते हुए सम्बन्धित क्षेत्र के एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों के तहत कोविड केयर सैंटरों की रिपोर्ट आज सांय तक उनके कार्यालय में देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिले में वैक्सीनेशन के कार्य में शत प्रतिशत कार्य कर लिया गया है और 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोंरो को भी टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। सम्बन्धित एसडीएम शिक्षा विभाग के सौजन्य से सुनिश्चित करें और यह जानकारी हासिल करें कि कौन-कौन से ब्लॉक में कितने बच्चों को वैक्सीनेशन किया जा चुका है और यदि कहीं पर वैक्सीनेशन के कार्य में कमी है उस कार्य में तेजी लाएं।
उपायुक्त ने वीसी में स्पष्ट किया कि जिस भी संस्थान/प्रतिष्ठान/दुकानों में यदि नियमों की अवहेलना पाई जाती है तो उस संस्थान/प्रतिष्ठान/दुकान पर भी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएं। उन्होने कहा कि किसी भी सूरत में नियमों की अवहेलना बर्दाशत नहीं की जायेगी। उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों से भी अपील की कि वे इस दौरान अपने घरों मे ही रहें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो हिदायतें जारी की गई है उसकी पालना करें। यह हम सबके हित के लिए है। उन्होंने यह भी कहा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना के केस ज्यादा पाए जा रहे हैं वहां पर कंटेनमैंट जोन बनाने का काम किया जायेगा। नगर निगम व नगर परिषद के अधिकारियों को कहा कि वे कूड़ा उठाने वाले वाहनों द्वारा ऑडियो क्लीप के माध्यम से लोगों को कोविड-19 के दृष्टिगत जारी हिदायतों के बारे जागरूक करने का काम करें। उन्होंने जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी को भी निर्देश दिये कि वे रेडियो व अन्य गतिविधियों के माध्यम से इस विषय के बारे लोगों को जागरूक करते हुए नियमो की पालना करने बारे प्रेरित करें।
उपायुक्त ने एसडीएम को यह भी निर्देश दिये कि वह अपने क्षेत्रों में सम्बन्धित डीएसपी के माध्यम से चालानिंग की जो कार्रवाई की जा रही है उसकी समीक्षा करें। यदि कहीं पर कोई कमी नजर आ रही है तो उस कार्य में भी तेजी लाना सुनिश्चित करें।
वीसी में अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा डाबला, एसडीएम नीरज कुमार, एसडीएम हितेष कुमार, एसडीएम डा0 इंद्रजीत, सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, डीएमसी अमन ढांडा, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा0 सतपाल, डा0 सुखप्रीत, डीआईओ विनय गुलाटी के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।
—————————————————————————————–

4 thoughts on “कोविड-19 के दृष्टिगत जारी नियमों की अवहेलना होने पर होगी कार्रवाई–नगर निगम, नगर परिषद व पुलिस नियमानुसार तुरंत कार्रवाई लाए अमल में:-उपायुक्त विक्रम सिंह।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.