• Sun. Nov 28th, 2021

कोविड-19 के दृष्टिगत आवश्यक हिदायतों की स्वयं पालना करनी है :-एसडीएम सचिन गुप्ता

Byadmin

Mar 21, 2021

अम्बाला, 21 मार्च
एसडीएम अम्बाला शहर सचिन गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत आवश्यक हिदायतों की स्वयं पालना करनी है और दूसरे लोगों को भी इसकी पालना के लिए प्रेरित करना है। घर से निकलते समय हमें मास्क का प्रयोग करना है, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना है, सैनीटाईजेशन का प्रयोग करना है। ऐसी हिदायतों की पालना कर हम स्वयं सुरक्षित रह सकते हैं और दूसरों के जीवन को भी सुरक्षित रखने का काम कर सकते हैं।
एसडीएम सचिन गुप्ता ने कहा कि यदि नियमों की अवहेलना होती है तो उससे संक्रमण के फैलाव की आशंका रहती है। हमें सतर्क व सजग होकर नियमों की पालना करनी है। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। यदि लोग फिर भी नियमों की अवहेलना यानि मास्क, दो गज की दूरी, सैनीटाईजेशन का प्रयोग व अन्य आवश्यक हिदायतों की पालना नहीं करते तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। इस दिशा में जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं उनका चालान काटने का काम किया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि चालान काटना प्रशासन का उद्देश्य नहीं है बल्कि लोगों के जीवन को सुरक्षित रखना है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो जाता है तो वे डाक्टरों से परामर्श लेकर अपना ईलाज करवाएं, समय रहते ईलाज होने पर मरीज को इस बीमारी के ग्रास से बाहर निकाला जा सकता है। कोरोना संक्रमण के लक्षण नजर आने पर व्यक्ति इसे छुपाए नहीं बल्कि नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर इसकी जांच करवाए।
उन्होंने कहा कि कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित हो इसके लिए टीमें गठित की गई हैं जोकि समय-समय पर मार्किट के साथ-साथ स्थानों का दौरा कर रही है और जहां पर नियमों की अवहेलना दिखती है वहां पर नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है। एसडीएम ने लोगों से अपील की कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए आवश्यक हिदायतों की पालना करते हुए जिला प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed