• Sun. Oct 24th, 2021

कोविड की संभावित तीसरी वेव को ध्यान में रखते हुए एवं बचाव के दृष्टिगत पीएनबी ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंबिल्टी के तहत 11 लाख रूपये की राशि के मैडीकल उपकरण आज उपायुक्त के माध्यम से सिविल अस्पताल को उपलब्ध करवाने का काम किया

Byadmin

Sep 22, 2021

अम्बाला, 22 सितम्बर:- पंजाब नेशनल बैंक (जिला के अग्रणी बैंक) द्वारा शहर के पुराने सरकारी अस्पताल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपायुक्त विक्रम सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कोविड की संभावित तीसरी वेव को ध्यान में रखते हुए एवं बचाव के दृष्टिगत पीएनबी ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंबिल्टी के तहत 11 लाख रूपये की राशि के मैडीकल उपकरण आज उपायुक्त के माध्यम से सिविल अस्पताल को उपलब्ध करवाने का काम किया गया। यहां पहुंचने पर पंजाब नेशनल बैंक के महापं्रबधक एस.के. पाणिग्रही एवं मंडल प्रमुख राजेश अरोड़ा ने मुख्य अतिथि उपायुक्त विक्रम सिंह व एसडीएम अम्बाला शहर हितेष कुमार को पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने पीएनबी कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंबिल्टी एक्टीविटी के तहत 11 लाख रूपये की राशि से मैडिकल उपकरण उपलब्ध करवाने के कार्य की सराहना की और उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के मध्यनजर पहली वेव काफी लंबी रही तथा दूसरी वेव बेशक कम रही लेकिन वह काफी घातक रही। उन्होंने कहा कि डाक्टरों व सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से अंबाला जिले में मैडिकल उपकरणों की मदद से लोगों के जीवन की रक्षा की जा सकी।  कोरोना की संकट घड़ी में डाक्टरों में अपनी जिंदगी की परवाह न करते हुए लोगों की जान बचाने का काम किया और उन द्वारा जो कार्य किए गये हैं वह सराहनीय है। इतना ही नहीं सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ दूसरा हर वर्ग चाहे वह बैंकर्स हों, उद्योगपति हों, व्यापारी हों या अन्य हों, सभी ने संकट की इस घड़ी में  बढ़चढ़ कर सहयोग एवं सेवा करते हुए मैडिकल उपकरणों के साथ-साथ जो भी अन्य स्वास्थ्य संबधी महत्वपूर्ण चीजें थी उन्हें उपलब्ध करवाने का काम किया।
उपायुक्त ने इस मौके पर पीएनबी कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंबिल्टी के तहत आज जो सामान चिकित्सकों को उपलब्ध करवाया गया है निसंदेह इससे स्वास्थ्य सेवाओं के इंन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा भी कोरोना काल में शुरू से ही स्वास्थ्य सेवाओं से सम्बन्धित हर चीज को उपलब्ध करवाने का काम किया गया है। उपायुक्त ने इस मौके पर पीएनबी बैंक द्वारा सामाजिक कार्यो के लिए  सहयोग दिए जाने की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के सामाजिक कार्य दूसरे बैंकों को भी करने चाहिए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पीएनबी इसी प्रकार से सामाजिक कार्यों के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता रहेेगा।
उपायुक्त ने बताया कि आज स्वास्थ्य सेवाओं से सम्बन्धित जो उपकरण उपलब्ध करवाए गये हैं उनमें 5 पैरा मोनिटर विद सैपरेट कार्ड फोर इच पैरामीटर-20, 12 लीड ईसीजी मशीन-4, पैडीएट्रीक बाईपैप मास्क (सिलीकॉन)-100 व अडल्ट बाईपैप मास्क (सिलीकॉन)-100 शामिल हैं।
इस मौके पर पंजाब नेशनल बैंक के महाप्रबंधक एस.के. पाणिग्रही ने उपायुक्त का यहां स्वागत करते हुए कहा कि पीएनबी हमेशा सामाजिक कार्यों मे आगे आकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएनबी बैंक 127 साल पुराना है और निरंतर आगे बढ़ रहा है। समाज के लिए कुछ न कुछ करने की ललक हमेशा रहती है। कोरोना काल में भी बैंक ने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का काम किया है। उन्होने कहा कि पूरे भारत में 111 जिला अग्रणी बैंक हैं। हरियाणा के 22 जिलों में से 19 जिलों में जिला अग्रणी बैंक हैं, जिला अम्बाला में पीएनबी की 36 शाखाएं हैं जिनमें 18 शहरी क्षेत्र में 18 ग्रामीण क्षेत्र में शामिल हैं। उन्होंने उपायुक्त को आश्वस्त किया कि आगे भी पीएनबी कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंबिल्टी के तहत सामाजिक दायित्व को निभाते हुए सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका अदा करता रहेगा। इस मौके पर जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक डी.के. गुप्ता ने कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि व अन्य अतिथिगणों का कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने पर स्वागत करते हुए धन्यवाद किया।
इस मौके पर जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक डी.के. गुप्ता, डा0 संगीता गोयल, डा0 बेला शर्मा, डा0 सुखप्रीत, डा0 राजेन्द्र राय, डा0 बलविन्द कौर, डा0 जयंती राय, डा0 संजीव सिंगला, डा0 विनोद के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। डीसी फोटो 5 से 11
————————————————————————————————————

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।
2 thoughts on “कोविड की संभावित तीसरी वेव को ध्यान में रखते हुए एवं बचाव के दृष्टिगत पीएनबी ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंबिल्टी के तहत 11 लाख रूपये की राशि के मैडीकल उपकरण आज उपायुक्त के माध्यम से सिविल अस्पताल को उपलब्ध करवाने का काम किया”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed