• Sat. Oct 23rd, 2021

कोरोना से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है सरकार- विनोद मेहता

Byadmin

May 6, 2021

अम्बाला :-6 मई

भारतवर्ष के विभिन्न प्रांतों में आक्रामक तौर से हमला कर चुके कोविड-19 की दूसरी लहर से हरियाणा प्रांत भी अछूता नहीं रहा। कोरोना की इस दूसरी लहर ने तो हरियाणा में चारों ओर से हमला बोल दिया है एवं प्रदेश में कोविड-19 की दूसरी लहर के इस हमले से निपटने के लिए सरकार दिन रात काम कर रही है।

यह दावा करते हुए हरियाणा सरकार के प्रिंसिपल मीडिया एडवाइजर श्री विनोद मेहता ने आज हरियाणा गवर्नमेंट पेंशनर पत्रकार संघ के संयोजक श्री बी के दिवाकर से बात करते हुए बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर प्रदेश में आई इस आपदा से निपटने के लिए स्वयं सरकार के प्रबंधों की कमान संभाले हुए हैं एवं सरकार द्वारा इस संकट की घड़ी में प्रदेश की जनता को उपचार में सहयोग देने के लिए ईमानदारी, तन्मयता,लगन से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मरीजों की संख्या बढ़ जाने के कारण यहां अचानक चिकित्सा सेवाओं में कुछ दिक्कतें पैदा हो गई थी। वहीं इन दिक्कतों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने न केवल चंडीगढ़ में बैठकर समाधान करने का प्रयास किया बल्कि वो जमीन पर उतरकर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। श्री विनोद मेहता ने कहा कि हरियाणा सरकार का कोई भी अधिकारी ऐसा नहीं है जो इस संकट की घड़ी में अपनी क्षमता के अनुसार कोविड-19 से निपटने के लिए दिन रात काम ना कर रहा हो ।

सरकार पर कोविड-19 से निपटने के लिए सक्षम ना रहने के विपक्ष के आरोपों का स्पष्ट लफ्जों में खंडन करते हुए श्री विनोद मेहता ने कहा कि विपक्ष का काम तो सदैव ही सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाना होता है परंतु इस अवसर पर उन्हें भी चाहिए कि वह सरकार और प्रदेश की जनता के साथ इस जंग को जीतने में रचनात्मक सहयोग दें। श्री मेहता ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर हवा में बातें नहीं करते बल्कि वे तो सार्थक परिणाम सामने लाने वाली नीतियों को लागू करवाने में विश्वास रखते हैं, यदि किसी विपक्षी नेता को मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली रास नहीं आ रही तो इसमें उनका क्या दोष है। श्री बी के दिवाकर द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में विनोद मेहता ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के सीमाएं तीन तरफ से दिल्ली के साथ होने के कारण दिल्ली से भी कोरोना पीड़ित उपचार के लिए हरियाणा के गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत जिलों में आ रहे हैं,

इसी कारण प्रदेश की चिकित्सा सुविधाओं को पूरी तरह सुचारू रखने में कुछ कठिनाइयां सामने आई है, जिन्हें दूर करने के लिए मुख्यमंत्री महोदय ने स्वयं इन क्षेत्रों का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं को दूर करने के सख्त निर्देश दिए हैं। कोरोना का हाल के इस कठिन दौर में फील्ड में कार्यरत पत्रकारों को सरकार द्वारा सहयोग दिए जाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विनोद मेहता ने कहा कि सरकार उनकी समस्याओं से पूरी तरह परिचित है एवं उन्हें भी किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने प्रदेश की जनता को भी आह्वान किया कि वे इस संकट की घड़ी में अफवाहों से दूर रहे, अगर स्थिति गंभीर ना हो तो घर पर रहकर ही डॉक्टर की देखरेख में इलाज करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *