• Sat. Oct 23rd, 2021

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी–सभी सम्बन्धित अधिकारियों के कार्यों की समय-समय पर की जा रही है समीक्षा:-डीसी।

Byadmin

May 10, 2021


अम्बाला, 10 मई:- 
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि कोविड-19 फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन वृहद पैमाने पर भरसक प्रयास जारी रखे हुए है। सभी अधिकारियों को जो डियुटी सोंपी गई है उसकी समीक्षा भी की जाती है ताकि जरूरत अनुसार आवश्यक कदम उठाए जा सके। उन्होने यह भी  कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताए गए तीन बहुमूल्य नियम को अपनाकर इस वैश्विक महामारी से बचा जा सकता हैं। हमेशा मास्क पहने खासकर आप जब भी घर से बाहर जाए फेस मास्क का प्रयोग करें। अपने हाथ साबुन और पानी से नियमित तौर पर अच्छी तरह से धोएं या सैनिटाईजर का प्रयोग करें। दूसरों से उचित दूरी बनाकर रखें (दो गज)। उपायुक्त ने कहा कि अपनी बारी आने पर सभी व्यक्ति वैक्सिन आवश्य लगवाएं तथा दूसरे लोगों को भी कोरोना वायरस रोधी वैक्सिन लगवाने के लिए जागरूक एवं पे्ररित करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन अम्बाला द्वारा कोविड 19 से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिये कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस कंट्रोल रूम के नम्बर 7496854623 तथा 9729179275 हैं।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए हरियाणा सरकार द्वारा विशेष कदम उठाएं गए हैं। होम आइसोलेशन कोरोना मरीजों के लिए किट व मेडिसन, इम्युनिटी बूस्टर, मास्क, दस्ताने, डिसइन्फेक्टेंट, सैनिटाइजर और होम आइसोलेशन बुकलेट उपलब्ध करवाने के अलावा मोबाईल हैल्थ टीमें इन मरीजों के घर जाकर निरंन्तर निगरानी कर रही हैं। कोरोना महामारी से डरने या घबराने की जरूरत नहीं हैं, बल्कि स्वास्थ्य विभाग और सरकार के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की पालना करके इस वायरस को हराया जा सकता हैं। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना स्टे्रन से बचाव के लिए बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन शैली व आयुर्वेद को अपनाकर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाए।
उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग जीतने के लिए सफाई, दवाई और कड़ाई जरूरी हैं। उन्होनें कहा कि यह बेहद आवश्यक है कि मास्क को सही प्रकार से पहना जाए, अगर आप मास्क सही प्रकार से नहंी पहनते है तो इसका कोई फायदा नहीं हैं। मास्क पहनते समय यह सुनिश्चित करें कि मास्क आपके मुहं और नाक को अच्छी तरह से ढक रहा हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सरकार और प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते रहें। कोरोना की चेन को तोडऩा हम सबकी सांझी जिम्मेवारी है, हमारे संयुक्त प्रयास ही कोरोना को हराने में सफल होंगे।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।
10 thoughts on “कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी–सभी सम्बन्धित अधिकारियों के कार्यों की समय-समय पर की जा रही है समीक्षा:-डीसी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed