• Fri. Oct 22nd, 2021

कोरोना संक्रमण को खत्म करने मे सावधानी अति आवश्यक:–गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

Byadmin

May 26, 2021

कोरोना संक्रमण को खत्म करने मे सावधानी अति आवश्यक–सभी को एक साथ आपसी तालमेल के साथ आगे बढने की जरूरत–कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे हो रहा है खत्म:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला 26 मई:-
 गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव से बचने के लिए हमें और सतर्क रहते हुए सावधानियां बरतनी हैं। सावधानियां बरतकर काफी हद तक हम इस संक्रमण के फैलाव को रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि इन सावधानियों बारे हमें स्वयं सचेत रहते हुए इसकी पालना करनी है और दूसरों को भी इसकी पालना करने बारे प्रेरित करना है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत जो भी हिदायतें है उसकी हमें शत प्रतिशत पालना करनी है। कोरोना काल में अनावश्यक हमें बाहर नहीं निकलना है और यदि जरूरी हो तो तभी घर से निकलें। घर से बाहर निकलते समय हमें सावधानियां बरतनी है जिसके तहत घर के लिए सामान लाते समय टोकरी, बैग आदि एवं सैनीटाईजर साथ में रखें, चेहरे को मास्क या कपड़े से अच्छी तरह ढक कर घर से बाहर निकलें, दुकानों में अनावश्यक कुछ न छूएं तथा दो गज की दूरी का विशेष ध्यान रखें। एटीएम इस्तेमाल से पहले तथा बाद में हाथों को सैनीटाईजर करें, बाहर जाने के लिए जूता/चप्पल अलग से रखें, घर के अंदर पहनकर न जाएं। उन्होंने कहा कि सर्तकता ही बचाव है, इसलिए हमें इन हिदायतों की पालना करनी है। उन्होंने कहा कि हम सबके सांझे प्रयासों से कोरोना संक्रमण को हराने का काम किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *