• Wed. May 25th, 2022

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हमें और अधिक सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है।

Byadmin

Apr 5, 2021

अम्बाला, 5 अपै्रल
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हमें और अधिक सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण का कार्य पूरे जिला में तीव्र गति से किया जा रहा है तथा लोग भी इस टीकाकरण में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि जो लोग टीकाकरण की श्रेणी में हैं और शेष रह गये हैं, वे भी वैक्सीन लगवाने का काम करें ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि एसएमएस यानि सामाजिक दूरी, मास्क पहनना व हाथों को बार-बार साफ करने के साथ-साथ हमें अन्य आवश्यक हिदायतों की भी पालना करनी है। उन्होंने कहा कि हमें स्वंय हिदायतों की पालना करनी है तथा दूसरों को भी इसकी पालना के लिये प्रेरित करना है। मकसद कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकना है।
उपायुक्त ने यह भी बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज को डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार आईसोलेट किया गया है। ऐसे मरीज अपने आप को अकेला महसूस न करें, इसके चलते वह स्वयं ऐसे लोगों से फोन पर बातचीत कर रहें है और जिले के चारों एसडीएम को भी उन्होंने ऐसे लोगों से बातचीत करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होनें कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज का हालचाल पूछने से काफी हद तक उसे सहानूभूति मिलती है साथ ही चिकित्सकों द्वारा उनके उपचार सम्बधी उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश के साथ-साथ आवश्यक जानकारी भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं। स्वास्थ्य विभाग के  चिकित्सकों द्वारा उनके घर पर आकर जहां आवश्यक जानकारी दी जा रही है और वहंी उनकी जांच करते हुए उन्हें दवाईयां भी उपलब्ध करवा रहें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.