• Sat. Oct 23rd, 2021

कोरोना संक्रमण के बचाव बारे लोग कोरोना टैस्ट करवाने से डरें नही–लक्षण नजर आने पर तुरंत करवाएं टैस्ट:-मंडलायुक्त दिप्ती उमांशकर।

Byadmin

Sep 16, 2020


अम्बाला, 16 सितम्बर:- मंडलायुक्त दिप्ती उमाशंकर ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के  दृष्टिगत कहा है कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोरोना से सम्बन्धित लक्षण नजर आते हैं तो वह तुरंत टैस्ट करवायें, यह उसके लिये बेहतर है। उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच होने पर व्यक्ति का उपचार भी समय रहते किया जा सकता है इसीलिये आमजन कोरोना टैस्ट करवाने से घबराएं नही।
मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि यदि किसी व्यक्ति को यह लगता है कि उसे कोरोना संक्रमण हुआ है तो वह उसे छुपाए नहीं बल्कि अपने नजदीकी अस्पताल से इसका टैस्ट करवाए। उन्होंने कहा कि यदि टैस्ट के दौरान व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है तो उसका उपचार किया जा सकता है और इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी व्यक्ति के पास घर में जगह है तो डॉक्टर की सलाह के बाद कोरोना संक्रमित व्यक्ति अपने घर में ही आइसोलेट हो सकता है, इसके लिए उसे स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित सभी हिदायतों की पालना सुनिश्चित करनी होगी। यदि किसी के पास जगह नहीं हैं तो प्रशासन द्वारा कोविड केयर सैन्टर स्थापित किए गए है। जहां पर सम्बधिंत लोगों के लिए समूचित व्यवस्था हैं।
मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा एक पोर्टल भी तैयार किया गया है जिस पर जिले मे स्थापित कोविड केयर सैंटर स्थापित होने, उसमें दी जाने वाली चिकित्सा सुविधाओं के बारे में सम्पूर्ण जानकारी होती है। कोई भी व्यक्ति इस पोर्टल पर ऑनलाईन आवेदन करके यह जानकारी सुगमता से प्राप्त कर सकता है। जिला प्रशासन का पूरा प्रयास रहता है कि कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य संबधी कोई समस्या न हो इसके लिए वहां पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।
बॉक्स:- मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि कोरोना को हलके में नहीं लेना है, सावधानी एवं हिदायतों की शत प्रतिशत पालना करते हुए कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकना है, फेस मास्क, सामाजिक दूरी, सैनीटाईजेशन, स्वच्छता की पालना करते हुए काफी हद तक कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है। इसलिए आमजन उपरोक्त हिदायतों को अपने दैनिक जीवन में शामिल करते हुए स्वयं सुरक्षित रहें तथा दूसरों को भी सुरक्षित रखने का कार्य करें। आमजन के सहयोग से ही कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी हैं।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed