• Fri. Oct 22nd, 2021

कोरोना के संक्रमण पर काबू पाने के लिए सभी को संयुक्त रूप से काम करने की जरूरत:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

Byadmin

Jun 14, 2021

महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत आगामी 21 जून तक की गई व्यवस्था के दृष्टिïगत कुछ पाबंदियों के साथ दी गई है छूट–कोरोना के संक्रमण पर काबू पाने के लिए सभी को संयुक्त रूप से काम करने की जरूरत:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला, 14 जुन:-
 हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत व्यवस्था को एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया है। अब आगामी 21 जून तक महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत कुछ पाबंदियों के साथ छूट दी गई है। सरकार का मुख्य उद्देश्य कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ते हुए जनता को सुरक्षित परिवेश देना है। इसमें लगातार सफलता भी मिल रही है। बदलते परिवेश में देखा जाए तो प्रदेश में रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से अधिक पहुंच गया है, यह हम सबकी चौकसी और सावधानी का परिणाम है। हमें निरंतरता में सतर्क रहने की जरूरत है। मंत्री अनिल विज अपने निवास स्थान पर संदर्भित विषय को लेकर बात कर रहे थे।
मंत्री विज ने कहा कि प्रदेश में सभी दुकानों के खुलने का समय प्रात: 9 बजे से लेकर रात्रि 8 बजे तक कर दिया गया है। मॉलस भी प्रात: 10 बजे से रात्रि 8 बजे तक निर्धारित नियमों के तहत खुले रह सकेंगे। इसके साथ-साथ रैस्टोरैंट और बार, होटल और मॉल के साथ प्रात: 10 बजे से रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत की सिटिंग क्षमता के साथ खुले रह सकते हैं, लेकिन उन्हें सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना के तहत मास्क, सैनीटाईजेशन तथा सामाजिक दूरी इत्यादि का विशेष ध्यान रखना होगा। होटल और रैस्टोरैंट से होम डिलीवरी रात 10 बजे तक रहेगी। धार्मिक स्थल एक समय में 21 लोगों की अधिकतम सीमा के साथ खोले जा सकेंगे। शादी समारोह व अंतिम संस्कार के लिए 21 व्यक्ति सभी हिदायतों की अनुपालना के तहत इक्क_ïे हो सकेंगे, शादी के लिए बारात की अनुमति नहीं रहेगी। जिम भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 6 बजे से सांय 8 बजे तक खोले जा सकते हैं।
जानकारी के क्रम में उन्होंने यह भी बताया कि निजी वाणिजिक कार्यालयों को 50 प्रतिशत के साथ खोले जाने की अनुमति रहेगी। महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा का उद्देश्य कोरोना के फन को कुचलना है। हम सभी के सहयोग से धीरे-धीरे कोरोना के संक्रमण को खत्म करते जा रहे है और आए दिन कोरोना का ग्राफ कमजोर होता जा रहा है। फिर भी हमे सावधान रहने की जरूरत है, मास्क जरूरी, सामाजिक दूरी और सफाई व्यवस्था के साथ हमें जारी निर्देशों की पालना के तहत निरंतरता में आगे बढऩे की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे समय-समय पर सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते रहें। वैक्सीनेशन अभियान भी जोरों पर है, स्वयं को वैक्सीन अवश्य लगवाएं और मौके पर जो डाक्टरों द्वारा निर्देश दिये जाते हैं उनकी अनुपालना भी अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *