• Mon. Jan 17th, 2022

कोरोना के कुचक्र धीरे-धीरे हो रहा है खत्म–आमजन के सहयोग, सरकार और कर्मठ कोरोना योद्घाओं की जबरदस्त मेहनत से अपेक्षाकृत अधिक रिकवर हो रहे है कोरोना के मरीज:

Byadmin

Jul 5, 2021

कोरोना संक्रमण के प्रभाव, फैलाव को रोकने तथा कोविड-19 के दृष्टिïगत शारीरिक रूप से नैगेटिव रहने के लिए के लिए हमें मानसिक रूप से सकारात्मक रहने की जरूरत–कोरोना के कुचक्र धीरे-धीरे हो रहा है खत्म–आमजन के सहयोग, सरकार और कर्मठ कोरोना योद्घाओं की  जबरदस्त मेहनत से अपेक्षाकृत अधिक रिकवर हो रहे है कोरोना के मरीज:- गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला, 5 जुलाई :-
 हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए सभी सांझे प्रयास जारी रखे हुए है। कोरोना को रोकने के दृष्टिïगत हमें शारीरिक रूप से नेगटिव रहने के लिए मानसिक रूप से सकारात्मक सोच के साथ आगे बढऩे की जरूरत हैं, तभी हम कोरोना के कुचक्र पूरी तरह से धराशाही कर पाएगें। गृह मंत्री विज अम्बाला छावनी में अपने निवास स्थान पर सन्दर्भित विषय को लेकर बात कर रहें  थे। उन्होंने कहा की बदलते परिवेश में देखा जाए तो प्रदेश में कोरोना वायरस का ग्राफ धीरे-धीरे कम हो रहा हैं। महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत आम जन के सहयोग के चलते धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही हैं। यह हम सबके लिए अच्छे संकेत हैं।
मंत्री विज ने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों की पालना तथा कर्मठ कोरोना योद्घाओं की जबरदस्त मेहनत के चलते प्रदेश में अधिक संख्या में कोरोना मरीज रिकवर हो रहे हैं। सरकार द्वारा प्रदेश के सभी अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हैं। प्रदेश के सभी जिलों में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य सम्बधिंत विभागों द्वारा जो काम किए जा रहे हैं उनकी निरन्तरता में समीक्षा की जा रही हैं और जहां किसी चीज की जरूरत होती है तुरन्त प्रभाव से उपलब्ध करवाने का काम किया जाता हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि जल्द से जल्द प्रदेश में स्थिति सामान्य हो और पहले की तरह सारा काम हो, ऐसी व्यवस्था स्थापित करना हैं और इस दिशा में हम निरन्तर काम कर रहें हैं। प्रदेश में बेहतर रिकवरी रेट है, जहां तक अम्बाला का सवाल है, कल केवल दो नये मरीज आए जबकि 4 ठीक होकर अपने घर चले गये।
महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत अवधि बढ़ाई गई हैं। इस दौरान सभी को चाहिए कि वे जारी निर्देशों और आदेशों की सुचारू रूप से पालना करें। ऐसा करने से हम कोरोना की और शीघ्रता से चेन तोड़ पायेंगे। उन्होंने कहा कि हालांकि आए दिन कोरोना के मरीजों की रिकवरी अपेक्षाकृत अधिक हो रही है फिर भी हमें सावधान और सतर्क रहने की जरूरत हैं। वैक्सिनेशन का कार्य निर्धारित कार्यक्रम के तहत चल रहा हैं। वैक्सीन के बाद भी मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और सफाई व्यवस्था को निरन्तरता में बनाए रखने की जरूरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *