• Sat. Oct 16th, 2021

कोरोना की लड़ाई में स्वच्छता सैनानी के साथ-साथ डाक्टर, पैरामैडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मी अपनी डयूटी का बखूबी निर्वाह करते हुए मानवता की सेवा के लिए जो कार्य कर रहे हैं वह सराहनीय हैं।

Byadmin

Jun 1, 2021

अम्बाला, 1 जून
    अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में स्वच्छता सैनानी के साथ-साथ डाक्टर, पैरामैडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मी अपनी डयूटी का बखूबी निर्वाह करते हुए मानवता की सेवा के लिए जो कार्य कर रहे हैं वह सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि ये योद्धा फ्रंट लाईन वर्कर के नाते  समाज को सुरक्षित करने के लिए आगे आकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इन द्वारा जो कार्य किए जा रहे हैं वो समाज को दी जाने वाली बहुमूल्य सेवा है, इसका कोई मोल नहीं हो सकता। यह बात उन्होंने सैक्टर 10 स्थित सामुदायिक केन्द्र में स्वच्छता सैनानियों के लिए लगाए गये वैक्सीनेशन शिविर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर कहा कि स्वच्छता सैनानी कोरोना की इस लड़ाई में शुरू से ही अपनी जान को जोखिम में डालकर समाज को सुरक्षित करने व स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए लगातार जो कार्य कर रहे हैं उनके लिए वह उन्हें नमन करते हैं और सैल्यूट करते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सैनानियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों जग्गी कालोनी फेस-3 में लगे वैक्सीनेशन शिविर में 173 स्वच्छता सैनानियों ने वैक्सीनेशन लगवाने का काम किया था। इसी कड़ी में आज वार्ड नम्बर 11, 12, 13, 14 व 19 के स्वच्छता सैनानियों को वैक्सीनेशन लगवाने के लिए सामुदायिक केन्द्र में शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होनें कहा कि इस शिविर में करीब 200 स्वच्छता सैनानियों को वैक्सीनेट करने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर स्वच्छता सैनानियों के मन में जो हिचक थी उसे दूर करने का काम किया गया है, स्वयं उन्होंने तथा उनकी पूरी टीम ने स्वच्छता सैनानियों के साथ-साथ अन्य लोगों को टीकाकरण की महत्वता बारे जागरूक करने का काम किया है। सुखद परिणाम यह है कि स्वच्छता सैनानी अब आगे आकर बिना किसी डर के इस वैक्सीन को लगवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में वैक्सीनेशन एक महत्वपूर्ण सुरक्षा कवच है।
विधायक ने इस मौके पर यह भी कहा कि टीका ही जिंदगी कार्यक्रम के अंतर्गत मेरा अम्बाला कोरोना मुक्त वैक्सीनेशन युक्त बनाने की दिशा में बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। आज शहरी विधानसभा क्षेत्र के तहत 9 जगहों पर वैक्सीनेशन शिविर लगाकर लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर आमजन में भारी उत्साह है और वे कोरोना को हराने में आगे आकर यानि वैक्सीनेशन लगवाकर अपनी महत्पूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सबके सामुहिक प्रयासों से कोरोना को हराने का काम किया जायेगा।
विधायक असीम गोयल ने मंगलवार सबसे पहले वार्ड नम्बर 7 के तहत कैथ माजरी स्थित स्कूल नम्बर 6 में, चौडमस्तपुर धर्मशाला तंदुरा बाजार व सैक्टर 10 स्थित सामुदायिक केन्द्र में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में जाकर लोगों को प्रोत्साहित करने का काम किया। स्वच्छता सैनानियों के साथ-साथ क्षेत्रवासियों ने वैक्सीनेशन शिविर आयोजित करने के लिए विधायक का धन्यवाद किया और कहा कि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, विधायक असीम गोयल निरंतर उनके लिए कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में वैक्सीनेशन शिविरका आयोजन किया जा रहा है ताकि लोग सुगमता से निर्धारित मापदंडों के तहत अपने आप को वैक्सीनेट करवा सकें।
इस मौके पर विजय गुप्ता, रोहित गर्ग, जय प्रकाश बंसल, नरेश बंसल, राजेश बंसल, रमेश मल, अनिल गुप्ता, अमन सूद, रितेश गोयल, संदीप सचदेवा, मनदीप राणा, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, संजीव गोयल टोनी, धू्रव त्रिखा, अर्पित अग्रवाल के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *